न्यूजीलैंड के अगले वनडे सीरीज की टीम तय, जानिए किसे मिला मौका

0
356
नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अगले वनडे सीरीज के पहले 3 मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। नई टीम में सुरेश रैना और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है। नए चेहरों में ऑफ स्पिनर जयंत यादव हैं, जिन्हें अश्विन के स्थान पर शामिल किया गया है।

ये हैं टीम में- एमएस धोनी (कप्‍तान), रोहित शर्मा, अजिंक्‍य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह, केदार जाधव

सालभर बाद रैना की वापसी
सुरेश रैना ने अक्टूबर, 2015 में आखिरी वनडे खेला था। इसके बाद उन्हें दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे, फिर जून, 2016 में जिम्बाब्वे दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त में अमेरिका में खेली गई दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था।

ऐसा रहा अबतक जयंत का करियर
दाएं हाथ के ऑफब्रेक गेंदबाज जयंत यादव ने साल 2011 में हरियाणा रणजी टीम से अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की थी। वह पिछले कई सत्र से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जयंत ने 2014-15 के सत्र में 32.2 के स्ट्राइक रेट से 33 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें लिस्ट-ए के मैचों के लिए इंडिया-ए टीम में भी मौका मिला। जयंत ने पिछले रणजी सत्र में 21 विकेट लिए थे। इतना ही नहीं उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ बल्लेबाजी में भी अपने हाथ दिखाए और सहवाग के साथ साझेदारी करते हुए शानदार शतक जड़ा था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now