अतिक्रमण को लेकर चौराहे पर मचा बवाल पुलिस, नगर पालिका व प्रशासन ने सम्भाला मार्चो

0
206

शाहपुरा। कस्बे के कलिंजरीगेट चौराहे पर एक धार्मिक स्थल के बाहर बढ़ते अतिक्रमण को लेकर चौराहे पर बवाल मच गया। सूचना पर उपखण्ड अधिकारी स्वेता चौहान, थानाधिकारी दलपत सिंह राठौड़, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पीएल जाट मौके पर पहुंचे। कुछ देर से जहां हंगामा मचा हुआ था, पुलिस व प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए सब्जी, फल विक्रेताओं के हाथ थैलों को व्यवस्थित करते हुए समझाईस कर मामला शांत करवाया।जानकारी के अनुसार कलिंजरीगेट चौराहे पर एवं उसके पास एक धार्मिक स्थान के बाहर कई समय से सब्जी, फल विक्रेताओं के थैले लगने से शाहपुरा-जहाजपुर, बिजयनगर, केकड़ी आदि यातायात मार्ग पर हमेशा दिन में कई बार लम्बे समय तक जाम लग जाता था। इसकी शिकायत पर नगर पालिका प्रशासन ने एक प्रस्ताव तैयार कर थैले वालों को खड़े रहने के लिए स्थान चिन्हित कर जगह आवंटित की। धार्मिक स्थल के बाहर खाली स्थान पर कुछ लोगों ने पट्टियां खड़ी करने से माहौल गर्मा गया और चौराहे पर हंगामा खड़ा हो गया। दो पक्ष आमने सामने होने की सूचना पर एसडीएम चौहान, थानाधिकारी राठौड़ पुलिस बल के साथ एवं नगर पालिका ईओं जाट अतिक्रमण हटाने वाले दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे। जहां भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष रघुनंदन सोनी, लोकेंद्र शर्मा, श्रीकिशन, कैलाश धाकड़, हनुमान धाकड़, श्रीकिशन गुर्जर आदि ने विवादित स्थल पर पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटाने की मांग की।
प्रशासन हुआ सख्त:-*थैले व्यवसायी चौराहे से हटने को तैयार नही दिखे इस पर प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए पुलिस के कडे जाप्ते के बीच एवं अतिक्रमण दस्ते के साथ थैला व्यवसायियों को हटाया। पालिका प्रशासन द्वारा प्रस्तावित नक्क्ष के अनुसार 19 थैले व्यवसायियों को जहाजपुर मार्ग पर अस्थाई स्थान आवंटित करवाते हुए कतारबद्ध तरीके से थैलों को खड़ा करवाया। अतिक्रमण हटाते ही चौराहा पर खुलासा हो गया और जाम लगने की स्थिति बंद हो जायेगी। उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण के कारण चौराहे पर कई सडक़ हादसे हो चूके थे। इन हादसों में दो जनों की तो जान जा चूकी है।
बुधवार को चलेगा जेसीबी का पंजा:-*एसडीएम चौहान ने चौराहे के गम्भीर हालात देख कर पालिका अधिकारी जाट को चौहराये के आसपास दुकानों के बाहर लम्बी दुरी तक फैले अतिक्रमण को बुधवार तक हटाने के निर्देश दिये। जाट ने बताया कि जिन दुकानों के बाहर पट्टियां, भट्टिया, लम्बे टीन सेट लगाकर अतिक्रमण फैला रखा है, उन दुकानदारों को मंगलवार रात्री तक दुकानों के बाहर फैले अतिक्रमण को हटाने के आदेश दे दिये है। अतिक्रमण नही हटाया गया तो बुधवार को जेसीबी से अतिक्रमण साफ करवाया जायेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now