हार्दिक का कांग्रेस को अल्‍टीमेटम, स्टैंड क्लीयर करें वरना हंगामें के लिए तैयार रहे

0
330

अहमदाबाद: गुजरात में इन दिनों राजनीति की गर्मी सभी पार्टियों पर चढ़ी हुई साफ नजर आ रही है लेकिन पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल कुछ ज्यादा ही गर्म है। उनकी गर्मी का असर ट्विटर पर देखा जा सकता है। दरअसल पटेल चाहते हैं कि कांग्रेस अपना स्टैंड क्लीयर करें वो पाटीदार समाज को संवैधानिक आरक्षण कैसे देगी?

हार्दिक ने ट्वीट में लिखा, ‘’अगर कांग्रेस अपना स्टैंड क्लीयर नहीं करती तो राहुल गांधी के साथ भी सूरत में वही होगा जो अमित शाह के साथ हुआ था।’’ आपको बता दें कि राहुल गांधी एक से तीन नवंबर तक सूरत के दौरे पर हैं। इससे पहले सूरत में अमित शाह की सभा में पाटीदार समाज के लोगों ने हंगामा किया था। ये ही नहीं हार्दिक ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए लिखा राहुल गांधी अपना फैसला 3 नवंबर तक हमें बता दें वरना अंजाम के लिए तैयार रहे।

ये भी जरूर पढ़ें: बांग्लादेश में कॉन्डम फेल, अब रोहिंग्याओं की होगी नसबंदी!

क्यों पाटीदारों को अपने पाले में करना चाहती है कांग्रेस?

गुजरात में पटेलों की आबादी करीब 15% है। राज्य की करीब 80 सीटों पर पटेल समुदाय का प्रभाव है। पटेल बीजेपी के मुख्य वोट बैंक माने जाते रहे हैं। बीजेपी के 182 में से 44 विधायक पटेल जाति से आते हैं, लेकिन वर्तमान समय में पाटीदार बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। ऐसी स्थिति में अगर कांग्रेस पाटीदारों को अपने पक्ष में कर लेती है तो गुजरात चुनाव में उसे इसका बड़ा फायदा मिल सकता है। लेकिन अब हार्दिक पटेल की इस चेतावनी ने कांग्रेस के लिए परेशानी बढ़ा दी है।

ये भी जरूर पढ़ें: भारत में इस अंग्रेजी गाने ने मचाई धूम, 50 करोड़ से भी ज्यादा लाइक्स

बीजेपी से क्यों नाराज हैं पाटीदार?

गुजरात में कड़वा, लेउवा और आंजना तीन तरह के पटेल हैं। आंजना पटेल ओबीसी में आते हैं। जबकि कड़वा और लेउवा पटेल ओबीसी आरक्षण की मांग कर रहे हैं। आरक्षण ना मिलने से अब पटेल बीजेपी से नाराज हैं।

खबरें पढ़ने के लिए Panchdoot के Homepage पर विजिट करें।
ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now