28 ट्रेनों और 5 हजार बसों से BJP के कार्यक्रम में अमित शाह को देख ने पहुंचे 3 लाख लोग

0
1066

नई दिल्ली: बीजेपी के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी और अमित शाह ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, पार्टी न्यू इंडिया की पार्टी है। हम आभारी हैं कि हमें समाज के सभी आयु वर्गों के लोगों का समर्थन मिला है। हम वह पार्टी हैं, जो भारत की विविधता, यूनिक कल्चर और 125 करोड़ भारतीयों की ताकत में विश्वास रखती है।’ वहीं अमित शाह ने मुंबई में 3 लाख लोगों की जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं स्थापना दिवस के विशेष मौके पर बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं का विनम्रता से आभार प्रकट करता हूं। अपने सभी कार्यकर्ताओं के त्याग, बलिदान पर हमें गर्व है, जिन्होंने बीजेपी का निर्माण किया और एक मजबूत एवं बेहतर भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्धता जताई।’ पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को पार्टी की आत्मा करार देते हुए कहा, ‘बीजेपी के लिए कार्यकर्ता ही सब कुछ हैं। वे पार्टी का हृदय और आत्मा हैं, जिनके पसीने से पार्टी को नई ऊंचाइयां मिली हैं। यह उनकी मेहनत का ही परिणाम है कि हमें पूरे देश के लोगों की सेवा करने और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का अवसर मिला है।’

28 ट्रेनों और 5 हजार बसों से पहुंचे लोग-
जानकारी के मुताबिक मुंबई में शाह जिस रैली को संबोधित करने वाले हैं उसमें 3 लाख कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 ट्रेनों और 5 हजार बसों से देश के कई हिस्सों से कार्यकर्ता मुंबई पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि इस रैली से अमित शाह 2019 में होने वाले चुनावों को साधने की कोशिश कर सकते हैं। आपको बता दें कि केंद्र के अलावा बीजेपी की 21 राज्यों में सरकार है।

कब हुआ बीजेपी का गठन
देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी का गठन 6 अप्रैल 1980 को हुआ। तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले अध्यक्ष थे। भाजपा, 1951 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा स्थापित भारतीय जनसंघ का ही नया रूप है।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now