PM मोदी ने विपक्ष को चौंकाया, ओम बिड़ला को बनाया लोकसभा अध्यक्ष

0
722

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे सांसद को लोकसभा स्पीकर के लिए चुना जिसके नाम की चर्चा दूर-दूर तक नहीं। बता दें आज से राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला को निर्विरोध रूप से लोकसभा का अध्यक्ष चुन लिया है। खबर है उनके खिलाफ किसी ने पर्चा नहीं भरा है। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, एनडीए के सभी दल और अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी ओम बिड़ला के नाम का समर्थन किया।

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिड़ला के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका राजनाथ सिंह ने समर्थन किया। इसके बाद अमित शाह, अरविंद सावंत समेत अन्य कई सांसदों ने ओम बिड़ला का प्रस्ताव रखा और अन्य सांसदों ने उसका समर्थन किया। चुनाव की प्रक्रिया के बाद ओम बिड़ला ने स्पीकर पद की कुर्सी संभाली और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ी। कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया गया है।

जानिए कौन हैं ओम बिड़ला
ओम बिड़ला राजस्थान के कोटा से सांसद हैं और दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीते हैं। इससे पहले वह राजस्थान सरकार में संसदीय सचिव रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लीक से हटकर कई पहल की थीं। ओम बिड़ला 2014 में 16वीं लोकसभा के चुनाव में पहली बार कोटा से सांसद बने। फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में वह दोबारा इसी सीट से सांसद बने। इससे पहले 2003, 2008 और 2013 में कोटा से ही विधायक बने।

ये भी पढ़ें:
भारत से हारने के बाद पाक टीम में फूट, इन तीन खिलाड़ियों पर सरफराज ने लगाए गंभीर आरोप

पुलवामा में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर फेंका ग्रेनेड, कई गंभीर रूप से जख्मी
नदी में जाने वाली थी बच्ची, कुत्ते ने कुछ यूं बचायी जान, देखिए इस Viral वीडियो

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now