धारा 370 खत्म होने पर खुश नहीं राहुल गांधी, मोदी सरकार के लिए दिया ऐसा बयान

0
935

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने को लेकर केंद्र सरकार के इस फैसले पर राहुल गांधी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। राहुल गांधी का कहना है कि केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के फैसले का पुरजोर विरोध किया है और राज्यसभा में इस प्रस्ताव के खिलाफ वोट किया है।

राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र सरकार के इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र उसके लोगों से बनता है ना कि जमीन के टुकड़े से।

ये भी पढ़ें: मिशन कश्मीर को पूरा करने के पीछे है इन 12 किरदारों का अहम रोल

राहुल गांधी ने आगे कि चुने हुए प्रतिनिधियों को जेल में डालकर संविधान का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के इस तरह टुकड़े करके राष्ट्रीय एकता को मजबूत नहीं किया जा सकता है। बता दें, जम्मू कश्मीर पुर्नगठन बिल कल राज्यसभा में पास करवा दिया गया था और आज यानी मंगलवार को लोकसभा में इस बिल पर चर्चा चल रही है।

आपको बता दें, कांग्रेस के सीनियर नेता जनार्दन द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित क्षेत्रों में बांटने के केंद्र सरकार के कदम का समर्थन किया और अपनी पार्टी के रुख के विपरीत राय रखते हुए कहा कि सरकार ने एक ‘ऐतिहासिक गलती’ सुधारी है। द्विवेदी ने कहा कि यह राष्ट्रीय संतोष की बात है कि स्वतंत्रता के समय की गई गलती को सुधारा गया है।

उन्होंने कहा कि यह बहुत पुराना मुद्दा है। स्वतंत्रता के बाद कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं चाहते थे कि अनुच्छेद 370 रहे। मेरे राजनीतिक गुरु राम मनोहर लोहिया शुरू से ही अनुच्छेद 370 का विरोध करते थे। मेरे व्यक्तिगत विचार से तो यह एक राष्ट्रीय संतोष की बात है।

ये भी पढ़ें:
देश की अदालतों में 2 लाख से अधिक मामले 25 साल से लंबित: रंजन गोगोई
राजस्थान लिंचिंग संरक्षण बिल पास, सोशल मीडिया वालों के लिए तय हुई सजा, जानें बिल में क्या है

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now