मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन के पश्चात कलक्टर ने किया इंदिरा रसोई केंद्रों का दौरा

0
513

संवाददाता भीलवाड़ा। प्रदेश में किसी को भूखा नहीं सोने देने की मंशा के साथ मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत ने गुरूवार को विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इंदिरा रसोई योजना का शुभारंभ किया। योजना के तहत भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्रा में तीन स्थानों व जिले की सभी छह नगर पालिका क्षेत्रों में एक-एक इंदिरा रसोई संचालित की जा रही है जहां वंचितों को रियायती दर 8 रूपए में भरपेट भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। शुभारम्भ के ठीक पश्चात जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने शहर के तीनों रसोई केंद्रों का निरीक्षण कर स्वच्छता एवं भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उनके साथ नगर परिषद सभापति मंजू चेचाणी, उप सभापति मुकेश शर्मा, पूर्व सभापति मंजू पोखरना, नगर परिषद आयुक्त एनएल मीणा आदि मौजूद रहे।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद क्षेत्रा में कोटा रोड़ स्थित आश्रय स्थल, अरिहन्त हाॅस्पीटल के पास स्थित आश्रय स्थल एवं जिला अस्पताल परिसर में केंटीन के पीछे स्थापित इंदिरा रसोई केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होने केंद्र पर टिकट काउंटर, किचन, डाइनिंग परिसर आदि का अवलोकन किया। यहां भोजन कर रहे लाभार्थियों से बात की और भोजन की गुणवत्ता के बारे में पूछा। सभी लाभार्थियों ने इसे वंचितों व जरूरतमंदों के लिए लाभदायक योजना बताया और सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिया। जिला कलक्टर ने रसोई केंद्रों की संचालक संस्थाओं को भोजन की गुणवत्ता बनाए रखने, परिसर में स्वच्छता पूरा ध्यान रखने एवं राज्य सरकार के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने नगर परिषद को योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को लाभ पहुंचाने को कहा।
इंदिरा रसोई केंद्र पर दोनों समय रियायती दर पर भोजन उपलब्ध रहेगा। यहां बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है जिससे लाभार्थी को भोजन करने में आसानी रहे। कोटा रोड आश्रय पर स्थल श्री नाथ एक्यूप्रेशर संस्थान, अरिहन्त अस्पताल के पास आश्रय स्थल पर सर्व सेवा संस्थान व जिला अस्पताल परिसर स्थित इंदिरा रसोई का संचालन मानव सेवा समिति के माध्यम से किया जा रहा है। आसींद नगरपालिका क्षेत्रा में बस स्टेंड के पास शिक्षक भवन, गंगापुर में अस्थाई रुप से अम्बेडकर भवन में, माण्डलगढ़ में डाक बंगला के पास अम्बेडकर भवन में, जहाजपुर में नगरपालिका काम्पलेक्स में, शाहपुरा में नया बस स्टेंड व गुलाबपुरा में सरकार अस्पताल के पास आश्रय स्थल में इंदिरा रसोई संचालित की जा रही है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now