साल 2016 के टॉप 5 सेक्स स्कैंडल

0
1132

जब इंसान की जरूरत जिद्द बननें लगती है तो और इसे पाने के लिए किसी हद तक जाता है तो यहीं से जुर्म का जन्म होने लगता है। यौन अपराधों को अपराधों से जुड़ी घटनाओं ने जीवन को नर्क बनाने के साथ ही समाज और इंसानियत को भी शर्मसार किया है। साल 2016 के खत्म होने के साथ ही हम आपको कुछ ऐसे सेक्स स्कैंडल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने देश और दुनिया को हिला के रख दिया है।

आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही दिल दहला देने वाली घटनाओं के बारे में…

अगस्त, 2016 में: दिल्ली पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे से जुड़े एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया था। इस गिरोह पर करीब पांच हजार लड़कियों को जिस्मफरोशी के दलदल में धकेलने का आरोप लगा। पुलिस ने गिरोह के सरगना पति-पत्नी समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया। इन सभी पर मकोका के तहत मामला दर्ज किया गया। यह गिरोह नेपाल, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, आंध्र प्रदेश और अन्य राज्यों से लड़कियों की तस्करी किया करता था। सभी लड़कियां गरीब परिवार से थी, जिनको पैसे का लालच दिया गया था।

इन लड़कियों को दिल्ली लाकर जीबी रोड पर वेश्यावृति के दलदल में उतारा दिया जाता था। पुलिस की माने तो इस गिरोह के सरगना अफ्फाक हुसैन और सायरा बेगम ने जिस्मफरोशी के इस काले कारोबार से 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। दोनों के नाम पर दिल्ली में कई बेनामी संपत्तियां दर्ज हैं। यहां से पकड़े गए सभी 8 आरोपियों पर मकोका के तहत मामला दर्ज किया गया। यह गिरोह दलालों से 50 हजार रुपये में लड़कियों को खरीद उन्हें दो लाख रुपये तक में ग्राहकों को बेचता था। इस मामले की जांच जारी है।

मई, 2016 में: यूपी के बाराबंकी में अय्याश बाबा परमानंद की करतूतों का भंडाफोड़ हुआ था। महिलाओं के साथ उसका अश्लील वीडियो देख लोगों का सिर शर्म से झुक गया था। क्योंकि बाबा परमानंद भोली-भाली महिलाओं का यौन शोषण करके ब्लैकमेल करता था। उसने अपना अय्याश लोक यूपी की राजधानी लखनऊ के बिल्कुल करीब बाराबंकी में ही बना रखा था। वहां लोग इसे शक्ति बाबा के नाम से पूजते थे। पिछले 25 साल से महिलाओं का यौन शोषण कर रहा था।

पाखंडी बाबा महिलाओं का यौन शोषण कर उनका एमएमएस बना लेता था। उसे अपने कंप्यूटर में सेव कर लेता था। एक दिन उसका कंप्यूटर खराब हो गया। उसे आश्रम से बाहर ठीक कराने भेजा गया। इंजीनियर ने जब कंप्यूटर में पड़े बाबा के अश्लील वीडियो देखे तो हैरान रह गया। अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इसके बाद पीड़ित महिलाएं एक-एक करके सामने आने लगीं। पुलिस ने बाबा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया, तो वह फरार हुआ, लेकिन मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हो गया।

जून, 2016 में:  एक और ढोंगी बाबा के काली करतूतों का पर्दाफाश हुआ। दिल्ली के इस ढोंगी बाबा पर सत्संग के नाम पर महिला भक्तों के साथ रेप और ब्लैकमेल करने का सनसनीखेज आरोप लगा। राजस्थान के जयपुर की रहने वाली एक महिला और उसकी बेटी के साथ भी इस ढोंगी ने ब्लैकमेल करके यौन शोषण किया। पीड़िता की शिकायत पर ढोंगी बाबा रजनीश ग्रोवर उर्फ अशोक कुमार के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया। पीड़ित लड़की ने उसके पापों का पर्दाफाश करने की बात कही, तो उसे धमकाया।

लड़की ने हिम्मत दिखाई और पुलिस के सामने उसका एक-एक सच बता दिया। पीड़ित के मुताबिक रजनीश तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल करके अपने आश्रम में बुलाता था। अलग-अलग जगह चलने के लिए दबाव बनाता था। करीब 6-7 महिलाएं उसके इस काम में साथ देती थीं। ढोंगी रजनीश ग्रोवर दिल्ली का रहने वाला है। वह खुद को भगवान का अवतार कहता था। दिल्ली के छतरपुर में उसका फार्म हाऊस है। वहां सत्संग के बहाने महिलाओं के साथ रेप करता था। फिलहाल बाबा पुलिस की गिरफ्त में हैं।

अप्रैल 2016 में: वेस्ट बंगाल के सिलीगुड़ी से पुणे लाई गई एक नाबालिग लड़की ने 113 लोगों पर जबरन शारीरिक संबंध बनाने का सनसनीखेज आरोप लगाया था। आरोपियों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल थे। 16 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि दो साल पहले भरत नामक एक शख्स उसे ब्यूटी पॉर्लर में नौकरी दिलाने के बहाने पुणे लाया था। वह पीड़ित सिलीगुड़ी में अपनी दादी के साथ रहती थी, जो गांव में ही चाय की दुकान चलाती हैं। उसकी मां मानसिक रूप से बीमार हैं। पिता के साथ नहीं रहती हैं। यहीं पर भरत से मुलाकात हुई थी।

पुणे आने के बाद भरत ने उसे जिस्मफरोसी के धंधे में डाल दिया। उसके साथ पुणे कई इलाकों में लोगों ने रेप किया। उसे भोपाल, अहमदाबाद और हैदराबाद भी ले जाया गया। वहां भी उसके साथ रेप हुआ। रेप करने वालों में दो पुलिसवाले भी शामिल थे। वह गर्भवती हो गई, तो जबरदस्ती उसका गर्भपात करा दिया। एक दिन मौका देखकर वह उनके चंगुल से निकल आई। उसकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार किया। मामले की जांच चल रही है।

जून, 2016 में: दिल्ली में विदेशी लड़कियों के हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ। इसका मास्टरमाइंड पूर्व कर्नल अशोक अहलावत और बिजनेसमैन पीएन सान्याल थे। अहलावत हनीमून पैकेज देने वाली कंपनी भी चलाता था, जो एक विदेशी महिला चलाती थी। इसका बिजवासन में फार्महाउस है, जहां पोलो और गोल्फ क्लब बनाने के बाद इसने मशहूर लोगों की लाइन लगा दी थी। अहलावत ने एक रूसी महिला को पीएन सान्याल के पास भेजा था। रूसी महिला सान्याल के ही घर पर रहती थी।

इस हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी। इसके तार सियासी गलियारे से लेकर कई रसूखदार लोगों से जुड़ते जा रहे थे। इस बीच पूर्व कर्नल अशोक अहलावत को गिरफ्तार करने की पुलिस कोशिश करती रही, लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था। आखिरकार नवंबर में साकेत कोर्ट में सरेंडर से पहले ही पुलिस ने अहलावत को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट के साथ कुर्की के आदेश हो गए थे। बिजनेसमैन पीएन सान्याल को पुलिस ने पहले धर दबोचा था। इस मामले की जांच अभी की जा रही है।

ये भी पढ़े:

हमारी वेबसाइट पर अपनी पसंद की खबर पर कमेंट करके आप जीत सकते हैं कैश मूवी टिकट और स्मार्टफोन –अधिक जानकारी के लिए यहां किल्क कीजिए कमेंट करो – Paytm कैश , मूवी टिकट और 4G स्मार्ट फ़ोन जीतो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now