शिक्षा सफलता की प्रथम सीढ़ी है मेवाड़ा

0
520

संवाददाता भीलवाड़ा। आसींद क्षेत्र के गांगलास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने मुख्य गेट के लोकार्पण एवं भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक हगामी लाल मेवाड़ा ने कहा कि शिक्षा सफलता की प्रथम सीढ़ी हैं ,शिक्षा से ही जीवन में अनुशासन का निर्माण होता है और अनुशासित व्यक्ति ही एक उच्च पद पर सुशोभित हो सकता है , अपने बालकों का सरकारी विद्यालय में एडमिशन करवावे और सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लें मेवाड़ा ने राज्य सरकार से विद्यालय भवन में चार कमरे स्वीकृत करवाने का आश्वासन दिया , । वही आसींद पंचायत समिति प्रधान सीता देवी खटीक ने संबोधित करते हुए कहा कि बेटा और बेटी एक समान है , शिक्षा में बेटियां हमेशा पढ़ाई में अव्वल रहती हैं , सरकार ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए गार्गी पुरस्कार सहित विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं ।
सरकारी विद्यालय अनुशासन का केंद्र होता है , एवं विद्यालय में भवन निर्माण सहित अन्य समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया ।
इस मौके पर सभी जनप्रतिनिधियों का विद्यालय स्टाफ की ओर से माला साफा बंधवा कर अभिनंदन किया , एवं सभी भामाशाहों का सम्मान किया गया,
वहीं स्कूली छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी , इस मौके पर पूर्व विधायक हगामी लाल मेवाड़ा , आसींद प्रधान सीता देवी खटीक , पार्षद संजय मेवाड़ा ,समाजसेवी उदय लाल खटीक, सरपंच रामनिवास कुमावत स्वामी विवेकानंद युवा संस्थान अध्यक्ष शिवराज शर्मा ईरास महेंद्र जाट हेमलता ईट उद्योग भवर सिंह सिसोदिया , प्रधानाचार्य अशोक कुमार सूहिल ,बालचंद्र सुवालका , प्रहलाद मेघवंशी , मनीष सुवलका , संपत लाल खटीक, कालियास संजय फौजी शिवराज गुर्जर सहित कई लोग मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now