मुस्लिमों को लेकर साक्षी महाराज का विवादित बयान, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

0
393

उत्तर प्रदेश: उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने मेरठ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंख्या में बढ़ोतरी मुस्लिमों की वजह से हो रही है। इस समुदाय में चार पत्नियां रख सकते हैं और 40 बच्चे पैदा कर सकते हैं। सीधे तौर पर मुस्लिमों का नाम नहीं लेते हुए उन्होंने कहा, ‘जनसंख्या में बढ़ोतरी हिंदूओं की वजह से नहीं हो रही है।

यह उस समुदाय की वजह से हो रही है, जिसमें चार पत्नियां रखना और 40 बच्चे पैदा कर सकते हैं।’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘माताएं केवल बच्चे पैदा करने की मशीनें नहीं हैं, हिंदू हो या मुस्लिम सभी माताओं का सम्मान किया जाना चाहिए।’ आपको बता दें साक्षी महाराज के इस बयान की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मेरठ प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। जिसमें सफाई तौर में साक्षी महाराज ने कहा कि जनसंख्या बढ़ रही है, जमीन उतनी ही है। मैंने कहा, औरत मशीन नहीं हैं। 4 बीवी, 40 बच्चे, 3 तलाक नहीं चलेगा।

बता दें साक्षी महराज पहले भी कई विवादित बयान देने के मामले में घिर चुके हैं। आचार संहिता लागू होने और सुप्रीम कोर्ट के जाति-धर्म आधार पर राजनीति पर रोक के बाद भी साक्षी महराज नहीं समझें। साक्षी के इस बयान से ये साफ हो गया है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के उस नियम का उल्लंघन किया है, जिसमें कहा गया था कि धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगे जा जाएं। उन्होंने उत्तरप्रदेश में चुनाव से पहले सांप्रदायिक बयान दिया है। अब देखना यह होगा कि चुनाव आयोग साक्षी महाराज के बयान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करता है या नहीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now