सोशल मीडिया पर तेज और जीत के बाद आया यज्ञ प्रताप का वीडियो सुर्खियों में

0
539

बीएसएफ जवान तेज बहादुर के खराब खाने को लेकर जारी किए गए वीडियो ने हड़कप सा मचा दिया। इसके बाद तो जैसे एक के बाद सैनिकों की शिकायतों का पिटारा खुलता ही जा रहा है। पहले तेज फिर जीत और अब यज्ञ का वीडियो सामने आया है। चौंका देने वाले इस वीडियो में सैनिक द्वारा बताया गया कि किस तरह गलत चीजों के खिलाफ आवाज उठाने पर अफसर उनसे जूते साफ करवाते हैं।

वीडियो में लांस नायक यज्ञ प्रताप ने अपने बड़े अधिकारियों पर खुद को प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोप लगाने वाला लांस नायक देहरादून में तैनात है। सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह की मानें तो उसने पिछले साल 15 जून को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अधिकारियों द्वारा जवानों के शोषण को लेकर एक पत्र भी लिखा था लेकिन जब यह बात सेना के अधिकारियों को पता चली तो उसको काफी डांटा-फटकारा लगायी गयी। अब उसे लग रहा है कि इसी मामले पर उसका कोर्ट मार्शल भी किया जा सकता है।

यज्ञ प्रताप ने बताया कि सेना में कई जगहों पर सैनिक से कपड़े धुलवाना, बूट पॉलिश करवाना, कुत्ते घुमवाना जैसे काम करवाया जाता है जो गलत है। सेना के इस जवान से सीधे पीएम मोदी से अपील की है कि वे इस मामले में दखल दें क्योंकि उसने चट्ठी लिखकर कोई ऐसा काम नहीं किया है जो नियम का उल्लंघन हो।

Courtesy: ABP News 

CRPF के जवान ने कहा:

मैं कॉन्स्टेबल जीत सिंह सीआरपीएफ का जवान हूं। मैं आप लोगों के जरिये हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक एक संदेश पहुंचाना चाहता हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि आप लोग मेरा सहयोग करेंगे। मेरा कहना है कि हम लोग देश के अंदर कौन सी ड्यूटी है, जो नहीं करते। इसके बावजूद भारतीय आर्मी, सीआरपीएफ और बाकी अर्धसैनिक बलों के बीच फैसिलिटीज के बीच इतना अंतर है कि आप लोग सुनोगे, तो हैरान रह जाओगे। क्या हम लोग इसके हकदार नहीं हैं? (वीडियो देखने के लिए यहां किल्क कीजिए)

BSF जवान के वीडियो ने मचाया हडकंप:

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले सोशल मीडिया पर बीएसएफ जवान तेज बहादुर का वो वीडियो वायरल हो गया था जिसमें उन्होंने जवानों को परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हुए अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए थे। इस वीडियो के बाद हड़कंप मच गया और गृह मंत्रालय ने इस पर रिपोर्ट तलब की। हालांकि तेज बहादुर को इस हरकत के लिए प्लंबर का काम दिया गया है और बीएसएफ अधिकारियोंं ने तेज पर कई आरोप भी लगाए हैं।

BSF जवान का वीडियो वायरल: कहा- हम भूखे रहते हैं, बड़े अधिकारी सामान बेच देते हैं

नशे में बिहार, एडमिट कार्ड पर लगाई चर्चित अभिनेत्री की टॉपलेस फोटो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now