राजस्थान चुनाव 2023: BJP का बड़ा दांव, 7 सांसदों को मैदान में उतारा, देखें पूरी सूची

चुनाव आयोग ने सोमवार को ही राजस्थान समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, राजस्थान की सभी 200 सीटों पर 23 नवंबर को मतदान होगा।

0
81

5 राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के कुछ घंटों के बाद भाजपा (Rajasthan BJP Candidates) ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 162 प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं। इनमें राजस्थान के 41, मध्य प्रदेश के 57 और छत्तीसगढ़ के 64 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। बता दें, राजस्थान की यह पहली, मध्य प्रदेश की चौथी और छत्तीसगढ़ की दूसरी लिस्ट है। राजस्थान में 159, मध्य प्रदेश में 94 और छत्तीसगढ़ में 5 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना बाकी है।

सबसे पहले राजस्थान की खास सीट की बात करें तो राजस्थान से पार्टी ने 7 सांसदों को टिकट दिया है। इनमें नरेंद्र कुमार को मंडावा से, किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से, बाबा बालकनाथ को तिजारा से, भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ से

ये भी पढ़ें: Elections 2023: राजस्थान-मध्यप्रदेश के चुनावों पर देश की नजर, जानिए क्यों है इतना अहम

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा से, दिया कुमारी को विद्याधर नगर से और देवजी पटेल को सांचौर से टिकट दिया है। वहीं सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी चंद्रमोहन मीना को बस्सी (जयपुर) से टिकट दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खेमे से राजपाल सिंह शेखावत और नरपत सिंह राजवी का नाम पहली सूची में नहीं है।

ये भी पढ़ें: Elections 2023: पांच राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान, जानें किस राज्य में इस बार कितने वोटर?

राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान
चुनाव आयोग ने सोमवार को ही राजस्थान समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, राजस्थान की सभी 200 सीटों पर 23 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, चुनाव के परिणाम को 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। मालूम हो कि तारीखों के ऐलान होने के साथ ही राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है।

अगर आपको ये खबर पसंद आई तो जरुर शेयर कीजिए

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now