क्या अफवाह है राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हार्ट अटैक की स्टोरी !

71 वर्षीय व्लादिमीर पुतिन दिनभर क्रेमलिन में अपने ऑफिसियल ड्यूटी करते रहे थे। पुतिन ने कल शाम ब्राजील के राष्ट्रपति से फोन पर बात भी की। वहीं राष्ट्रपति पुतिन ने रूस के एक इलाके के गवर्नर से भी मुलाकात की

0
54

पिछले दो दिनों से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हार्ट की खबरें चल रही है। खबरों की मानें व्लादिमीर पुतिन को दिल का दौरा आया और वह अपने कमरे में फर्श पर गिरे पाए गए। बाद में उनके सुरक्षा गार्ड ने उन्हें उठाया और उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया और उनका इलाज चल रहा है।

लेकिन हाल ही मीडिया रिपोर्ट्स को मिली जानकारी के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बिल्कुल स्वस्थ हैं और उन्हें दिल का दौरा नहीं पड़ा है। यूक्रेन से लेकर दुनियाभर के कुछ मीडिया संस्थानों ने इस खबर को प्रमुखता से छापा। बता दें कि टेलीग्राम चैनल – जनरल एसवीआर पर सबसे पहले पुतिन के हार्ट अटैक की खबरें दीं थी, जो कि फर्जी है।

मीडिया रिपोर्ट्स को मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को 71 वर्षीय व्लादिमीर पुतिन दिनभर क्रेमलिन में अपने ऑफिसियल ड्यूटी करते रहे थे। पुतिन ने कल शाम ब्राजील के राष्ट्रपति से फोन पर बात भी की। वहीं राष्ट्रपति पुतिन ने रूस के एक इलाके के गवर्नर से भी मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: नहीं देख पाए अफगान-पाक का ऐतिहासिक मैच, तो ये 2 वीडियो जरुर देखनी चाहिए आपको…

टेलीग्राम चैनल–जनरल SVR ने दावा किया था कि रविवार रात पुतिन को हार्ट अटैक आया था। दावा था कि पुतिन अपने होटल रूम में बेड से फर्श पर गिर गए थे। उन्हें चोट भी आई और नाक में गंभीर चोटें देखी गई। चैनल ने दावा किया कि सुरक्षाकर्मियों ने बाद में डॉक्टरों की टीम भी बुलाई। डॉक्टरों ने उन्हें सीपीआर दिया था और फिर राष्ट्रपति को होश आया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा है कि वह आईसीयू में एडमिट कराए गए, जहां उनका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें: गाजा तबाही की ये 11 तस्वीरें देख नहीं थमेंगे आंसू

सूत्रों का कहना है कि रूसी राष्ट्रपति कैंसर सहित कई दूसरी बीमारियों से पीड़ित हैं। टेलीग्राम ग्रुप जनरल एसवीआर ने दावा किया है कि पुतिन की स्वास्थ्य को देखते हुए डॉक्टरों ने कहा है कि वे इन सर्दियों के बाद जीवित नहीं रह सकेंगे।

रिपोर्ट के कई दावों की नहीं हुई पुष्टि

यह रिपोर्ट पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में बढ़ती अटकलों और यहां तक ​​कि कथित हत्या की साजिश को नाकाम करने की खबरों के बीच आई है। जनरल एसवीआर कथित तौर पर एक पूर्व रूसी लेफ्टिनेंट-जनरल द्वारा चलाया जाता है। चैनल के उन दावों की पुष्टि भी नहीं की गई है, जिसमें रूसी राष्ट्रपति द्वारा बॉडी डबल्स का उपयोग करने की बात कही गई थी।

ये भी पढ़े : चाव से पी जाती है स्नेक वाइन…जानिए कैसे होती है तैयार, क्या हैं बेनिफिट्स…देखें video

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now