जानें, 2019 में किस राशि वाले को मिलेगी सफलता और किसके रह जाएंगे हाथ खाली

0
634

जब भी कोई साल समाप्ति की ओर बढ़ता है तो मन में बस ये ही ख्याल आता है कि साल बड़ा जल्दी गुजर गया। जिनके लिए ये साल खुशियां लाया उन्हें लगता है आने वाला साल कैसा होगा। वहीं जिनके लिए यह साल परेशानियों से भरा रहा उन्हें लगता है आने वाला साल शायद कुछ अच्छा ले आए। बस इसी कश्मकश में वक्त बीतता चला जाता है। 

अब हम आपके आने वाले कल को बदल तो नहीं सकते हैं लेकिन हां, आपका कल कैसा हो सकता है उसके बारें कुछ हद तक बता सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आने वाला नया साल यानी 2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष-  साल 2019 में मेष राशि के लोगों को शुरुआत के तीन महीने यानी मार्च के बाद सफल होने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। इसलिए आने वाले साल में कोई भी जरूरी अवसर न छोड़ें, क्योंकि मार्च के बाद आपके करियर को अच्छी दिशा मिलने की संभावना है। किसी भी चीज से पहले अपने लक्ष्य को अहमियत दें।

वृषभ- साल 2018 में वृषभ राशि के लोगों को कारोबार संबंधी कुछ प्रोजेक्ट्स में रुकावटों का सामना करना पड़ा होगा लेकिन करियर के लिहाज से साल 2019 वृषभ राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ साबित होगा। नए साल में करियर संबंधी सभी अड़चने दूर हो जाएंगी। अप्रैल के बाद करियर में सफल होने के लिए कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए हर परिस्थिति में खुद को ढालने की कोशिश करें। ऐसा करने से आप करियर के अच्छे अवसर प्राप्त कर सफलता हासिल कर सकेंगे।

मिथुन-  इन राशि के जातक इस साल स्वास्थ्य की दृष्टि से परेशान नहीं रहेंगे। लेकिन फिर भी जनवरी फरवरी में आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा गंभीर होना चाहिए। आपको त्वचा संबंधी कोई परेशानी हो सकती है इसलिए पहले से ही सचेत रहें। यह साल कॅरियर के मद्देनजर बेहद सामान्य रहने वाला है, लेकिन अगर आप अपनी मेहनत पर ज्यादा जोर देंगे तो यह कुछ अच्छे परिणाम भी ला सकता है। आपको कुछ बड़े आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं, उनके लिए पहले से ही तैयार रहें। कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। 

कर्क-  इस राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शानदार रहने वाला है, नौकरी में संलित लोगों को पदोन्नति मिल सकती है और कारोबारियों को आर्थिक मुनाफा भी मिल सकता है। फरवरी से मार्च और नवंबर से दिसंबर के बीच आपको नौकरी और व्यवसाय में शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। वहीं मार्च के बाद व्यवसायी जातक किसी नए बिजनेस की शुरुआत भी कर सकते हैं। इस वर्ष धन लाभ के कई योग बन रहे हैं, लेकिन अगर समझदारी से काम नहीं लिया तो धन लाभ के साथ-साथ हानि भी उठानी पड़ सकती है।

सिंह- इस राशि के लोगों का करियर नए साल में ना ज्यादा अच्छा होगा और ना बुरा। जो भी काम करें उस पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें। नए साल के चौथे यानी अप्रैल के महीने में पढ़ाई लिखाई में तरक्की होगी। 

कन्या- इस राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिले जुले परिणाम वाला साबित हो सकता है, आपको स्वस्थ्य लाभ तो मिलेगा लेकिन सेहत से संबंधित कुछ समस्याएं भी आ सकती हैं। आपका आर्थिक जीवन सामान्य से थोड़ा बेहतर बेहतर रहेगा और साल की शुरुआत से ही आपको इसका आभास हो जाएगा। जनवरी-फरवरी और मार्च में आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी प्राप्त होगी, साथ ही खर्चों में भे वृद्धि हो जाएगी। अगर विवाह करने जा रहे हैं या किसी को प्रपोज करना है तो साल की शुरुआत में ऐसा ना करें।

तुला-  इस राशि के जातक अपने जीवन को लेकर काफी संतुष्ट रहेंगे। आपको बीमारियों से छुटकारा मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी बेहतर परिणाम हासिल होंगे। आपको सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होफा लेकिन उनके भरोसे अपना काम छोड़ना आपकी गलती साबित हो सकती है। जीवनसाथी के साथ बढ़िया तालमेल रहेगा। घर की ख़ुशियों से आप आनंदित रहेंगे। साल के मध्य में घर में कोई बड़ी ख़ुशी दस्तक दे सकती है।

वृश्चिक- इस साल आपको सेहत के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। अगर सेहत में गिरावट आती दिखे तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। फ़रवरी- मार्च का महीना आपकी सेहत के लिए थोड़ा नाजुक रह सकता है, जबकि कॅरियर के हिसाब से यह समय काफी अच्छा रहेगा। किसी अच्छी कंपनी से आपको नौकरी का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। आपके ख़र्चे और आमदनी में अंतर देखने को मिलेगा, इसलिए अपने आर्थिक जीवन में ख़र्च और आमदनी के बीच तालमेल बनाकर चलें।

धनु- इस राशि के जातकों के यह साल आपकी सैलेरी में वृद्धि दायक साबित होगा। आपको कुछ लंबी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं जो मानसिक रूप से आपको कफी थका देंगी। आपकी पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी और आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। अपने प्रेम जीवन को लेकर आप इस वर्ष कुछ ज़्यादा ही गंभीर रहेंगे। यदि साथी से किसी तरह का विवाद हो जाता है तो विवाद को आगे न बढ़ाएं, बल्कि उसे बातचीत के माध्यम से निबटाएं। घर में परिजनों का स्वास्थ्य एक दम दुरुस्त रहेगा। माता-पिताजी को स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी तकलीफ़ हो सकती है, लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं।

मकर- इस राशि के जातकों के लिए 2019 अच्छा रहने की उम्मीद है। कुछ कारणों की वजह से आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन ज्यादा परेशानी की कोई बात नहीं है। अप अपनी लव लाइफ को काफी एंजॉय़ करेंगे और आपका विवाहित जीवन भी बहुत अच्छा बीतने वाला है। अगर आप अपने प्रेमी से विव्हा करना चाहते हैं तो यह इच्छा बेहे आपकी पूर्ण हो जाएगी।

कुंभ– इस राशि के लोग काफी एनर्जेटिक होते हैं. साल 2019 में करियर अच्छा रहेगा। किसी चीज को लेकर ज्याद सोचें नहीं। समय के भाव के अनुसार मेहनत के साथ काम करते रहें। नए साल में मेहनत का फल जरूर मिलेगा। सफल होने और आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के कई नए अवसर मिलेंगे। मार्च के महीने में भाग्य सबसे ज्यादा साथ देगा।

मीन- इस राशि के जातकों को वर्ष 2019 में स्वास्थ्य के लिए ज्यादा गंभीर रहना होगा। आपको अपनी दिनचर्या पर भी विचार करना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी, आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की बनने जा रही है। आपको आर्थिक मोर्चे पर कुछ चुनौतियां झेलनी पड़ सकती है लेकोइन ये समय भी कट जाएगा। जोखिम भरे क़दम उठाने से पहले उस पर विचार करें, आपको धन हानि भी हो सकती है। इस वर्ष आप अपने प्रेम जीवन को लेकर थोड़े भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं। अपनी रिलेशनशिप को लेकर आपके मन में किसी प्रकार की शंका रहेगी। प्रेमी के साथ थोड़ी बहुत कहा सुनी हो सकती है।

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं