अमेरिका में सालभर में 97 हजार भारतीय गिरफ्तार, मीडिया ने लगाए गंभीर आरोप, पढ़ें पूरी खबर

पिछले साल 21 जनवरी को अमेरिका से 30 मील पहले कनाडा में एक गुजराती परिवार के चार लोगों के शव बर्फ में दबे मिले थे। यह परिवार अवैध तरीके से अमेरिका में दाखिल होना चाहता था और बर्फीले तूफान की जद में आ गया।

0
386

अमेरिका (America News) की कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने जानकारी दी है कि अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 तक अवैध रुप से अमेरिका में घुसने वाले करीब 97 हजार भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है। इन आकंड़ों के जारी होने के बाद, अमेरिकी मीडिया वॉल स्ट्रीट जर्नल ने लिखा है, भारत में राजनीतिक और धार्मिक उत्पीड़न के कारण अमेरिका आने वाले भारतीयों की संख्या बढ़ी है। अपने देश में आर्थिक अवसरों यानी नौकरी की कमी भी एक बड़ी वजह है।

वहीं अमेरिकी सांसद जेम्स लैंकफोर्ड ने संसद में कहा- पिछले एक साल में लगभग 45,000 भारतीयों ने अवैध रूप से अमेरिका की दक्षिणी सीमा पार की है। इन भारतीयों को अपने देश में डर महसूस होता है। गिरफ्तार किए गए 96,917 भारतीयों में से 30,010 भारतीय US-कनाडा बॉर्डर पर पकड़े गए। वहीं, 41,770 भारतीय US-मेक्सिको बॉर्डर पार करते समय गिरफ्तार हुए।

ये भी पढ़ें: एल्विश यादव का सिस्टम हिला..सांपों की तस्करी लगा आरोप, 5 गिरफ्तार, देखें VIDEO शेयर कर क्या कहा?

आपको बता दें, 2022 में अमेरिकी संघीय एजेंसी ने भारतीयों की कनाडा सीमा से अवैध एंट्री कराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया था। गिरोह के सरगना जसपाल गिल को गिरफ्तार कर लिया गया, जो कैलिफोर्निया से यह नेटवर्क चलाता था।

हमारे साथ व्हाट्सऐप पर जुड़ने के लिए क्लिक करें (We’re now on WhatsApp, Click to join)

ऐसा ही पिछले साल 21 जनवरी को अमेरिका से 30 मील पहले कनाडा में एक गुजराती परिवार के चार लोगों के शव बर्फ में दबे मिले थे। यह परिवार अवैध तरीके से अमेरिका में दाखिल होना चाहता था और बर्फीले तूफान की जद में आ गया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now