बॉलीवुड की सबसे बड़ी मिस्ट्री डेथ में जुड़ा एक और हीरोइन का नाम

0
1135

मुम्बई: कई सालों से बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संदेहास्पद मौत गुथ्ती पहले ही नहीं सुलझी। जिसमें एक ताजा मामला कृतिका चौधरी का भी जुड़ गया है। कंगना रनाउत के साथ फिल्म रज्जो में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकीं कृतिका चौधरी की सड़ती हुई लाश मुंबई के अंधेरी स्थित उनके घर से बरामद हुई। कृतिका के पड़ोसियों को जब उनके घर से दुर्गंध आने लगी उसके बाद लोगों ने पुलिस को फोन किया और दरवाजा तोड़ने के बाद जब उसकी हालत देखी तो लोगों के होश उड़ गए। ऐसे ही कई अन्य मामले भी है जो केवल रहस्य बनने हुए है।

दिव्या भारती की मौत आज भी है राज
दिव्या भारती बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्होंने सिर्फ 19 साल की उम्र में वो ऊंचाईयां पा ली थी जिसे पाने के लिए कई एक्ट्रेस को सालों मेहनत करनी पड़ती है। 90 की दशक में दिव्या नंबर वन हिरोइन हुआ करती थीं। दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 में हुई थी। इतनी छोटी उम्र में उनकी मौत सबको हैरान करनेवाली ख़बर थी। दिव्या की अचानक हुई मौत के पीछे कई अटकलें लगाई गईं।

कईयों ने इसे आत्महत्या बताया कुछ ने एक्सीडेंट, तो कुछ ने पति फिल्म निर्माता साजिद नाडियावाला को जिम्मेदार बताया। कई सालों तक तहकीकात करने के बावजूद पुलिस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई और 1998 में इस को केस बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: सानिया मिर्जा की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने पर ट्रोल हुए रामू

जिया खान की मौत से सदमे में बॉलीवुड
फिल्म एक्ट्रेस जिया खान की भी संदेहास्पद स्थिति में मौत लोगों के सामने आज भी एक गुत्थी बनी हुई है। जिया खान ‘निशब्द’ नाम की फिल्म से महानायक अमिताभ बच्चन के साथ बॉलीवुड में एंट्री की थी। उसके बाद जिया ने छोटे-मोटे रोल किए और फिर धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे की ओर बढ़ती गईं। जिया की जांच की पुष्ठि में जुटी पुलिस ने कई खुलासे किए। जिसमें अहम था एक्टर सूरज पंचौली का नाम जुड़ना। खबरों के मुताबिक सूरज के प्यार में धोखा खाने के चलते 25 साल की उम्र में जिया ने मौत को गले लगा लिया।

ये भी पढ़ें: Video: ये एक्ट्रेस फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद लोगों को दे रही हैं Sex ऑफर

प्रत्युषा बनर्जी की मौत से लोग रह गए थे सन्न
बालिका वधू में आनंदी का किरदार निभाने वाली प्रत्युषा बनर्जी की खुदकुशी की खबर जब एक अप्रैल 2016 को लोगों ने सुनी तो सभी सन्न रह गए। प्रत्युषा की लाश अपने घर में छत में लगे पंखे से लटकी हुई मिली। बाद में उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर मृत घोषित कर दिया गया। 24 वर्षीय इस अभिनेत्री के कांदीवली उपनगर के बांगुर नगर में उनके घर से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। जिसके चलते प्रत्युषा की मौत भी सस्पेंस बनी रही।

ये भी पढ़ें: ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ का ट्रेलर रिलीज, बड़े पर्दे अक्षय ने किया पीएम मोदी का सपना पूरा

ऐसा माना गया कि अपने ब्वाय फ्रेंड राहुल राज से अनबन के चलते हो सकता है कि इस तरह का उसने कदम उठाया हो। व्हाट्स ऐप पर अभिनेत्री के आखिरी संदेश में लिखा हुआ है, ‘मरके भी मुंह ना तुझसे मोड़ना।’ प्रत्युषा बनर्जी कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बालिका वधु में आनंदी के किरदार के लिए जानी जाती थी। इनके अलावा उन्होंने ससुराल सिमर का, हम हैं ना, कॉमेडी क्लासेज, आहट, व सावधान इंडिया आदि कार्यक्रमों में भी योगदान दिया।

इसके अलावा कई तमिल अभिनेत्रियों के नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। लेकिन सवाल वहीं है आखिर ऐसी क्या वजह है जिसके कारण अभिनेत्रियां आत्महत्या की और बढ़ रही हैं।

नीचे दिए लिंक पर किल्क कीजिए और पढ़ें अन्य खबरें

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now