कल BJP का देशव्यापी उपवास, PM मोदी समेत सभी बड़े नेता उपवास पर…

0
394

नई दिल्‍ली: दो दिन पहले राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ दलितों के हक के लिए उपवास पर बैठे थे। हालांकि कुछ तस्वीरों ने कांग्रेसियों के उपवास की पोल खोल कर रख दी थी लेकिन अब खबर है कि भाजपा भी उपवास पर बैठने वाली है लेकिन इस बार मामला कुछ और है।

खबर है कि बजट सत्र के हंगामे की भेंट चढ़ने से नाराज़ बीजेपी सांसद अपने अपने चुनाव क्षेत्रों में गुरुवार को उपवास करेंगे। साथ ही पार्टी के बड़े नेता और मंत्री देश के विभिन्न शहरों में उपवास पर बैठेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दिल्ली में अपने ऑफिस में उपवास पर रहेंगे।

बीजेपी के कई मंत्री भी उपवास करेंगे। रविशंकर प्रसाद पटना में, गिरिराज सिंह नवादा में, महेश शर्मा नोएडा में, जेपी नड्डा वाराणसी में, प्रकाश जावड़ेकर  बेंगलुरु में, राधामोहन सिंह मोतिहारी में, थावरचंद गहलौत इंदौर में और निर्मला सीतारमन चेन्नई में उपवास पर रहेंगे। वहीं दिल्‍ली में सुषमा स्‍वराज, राजनाथ सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु, मेनका गांधी, मीनाक्षी लेखी, स्मृति ईरानी उपवास रखेंगे।

भाजपा सांसदों को शुक्रवार को संबोधित करते हुए मोदी ने विपक्ष और खासतौर पर कांग्रेस पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि संसद में गतिरोध के विरोध में भाजपा सांसद 12 अप्रैल को उपवास रखेंगे। कांग्रेस ने भाजपा के कार्यक्रम से पहले ही देश में सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिये नौ अप्रैल को पार्टी सदस्यों के एक दिन का उपवास करने की घोषणा की थी। भाजपा के सभी सांसद 12 अप्रैल को अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में उपवास रखेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे।

कांग्रेस ने बताया ढोंग-
वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी के उपवास को ढोंग बताया था. कांग्रेस ने मंगलवार को कहा था कि संसद के बजट सत्र में काम बाधित किये जाने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को एक दिन का उपवास करने की घोषणा ‘ढोंग’ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को युवाओं, दलितों और समाज के अन्य वर्गों से माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now