बीजेपी का मिशन यूपी आज से, परिवर्तन यात्रा में ये हस्तियां होगी शामिल

0
468
लखनऊ भारतीय जनता पार्टी आज उत्तर प्रदेश में अपने प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहारनपुर में पार्टी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। खबर है कि बीजेपी की ये परिवर्तन रथ यात्रा प्रदेश की चार अलग-अलग दिशाओं में निकलेंगी। इस यात्रा के पहले चरण में बीजेपी की नजर लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए वरदान साबित हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर रहेगी।
यात्रा की शुरुआत सहारनपुर से होगी और अगले तीन दिनों में ये शामली और बागपत जिलों से होकर गुजरेगी। ये वही इलाके है जहां मुज्जफरनगर दंगों का सबसे ज्यादा असर दिखा था। इस परिवर्तन यात्रा को भुनाने के लिए पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान संजीव बालियान और हुकुम सिंह जैसे नेताओं को दी है। दरअसल संजीव बालियान जाट समुदाय से आते है जिनकी संख्या वेस्ट यूपी में काफी अधिक है।
हुकुम सिंह शामली से पार्टी के सांसद है। कुछ महीनों पहले उन्होंने कैराना में हो रहे पलायन का मुद्दा उठाया था। आज के कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या, यूपी प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहेंगे। बीजेपी की ये परिवर्तन यात्रा 50 दिनों में 109 विधानसभाओं से गुजरेगी।
7 नवम्बर को पार्टी कैराना में एक जनसभा भी करेगी। जिसमे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आने की भी संभावना है। यहां जनसभा करके बीजेपी पलायन के मुद्दे को भुनाने की कोशिश करेगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन का कहना है कि उनकी पार्टी जाति और धर्म नहीं बल्कि सपा सरकार के कुशासन के मुद्दे के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। यात्रा इसी एजेंडे के साथ परिवर्तन की शुरुआत करेगी।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now