1 जून से महंगी हुई रसोई गैस, जानिए कितना बढ़ा अब दाम

0
284

जयपुर: जून महीने की शुरुआत में आम आदमी को झटका लगा है। खबर है शनिवार 1 जून से रसोई गैस सिलेंडर के दामों में फिर से बढ़ोतरी कर दी गई है। इण्डेन कंपनी का बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर (14.2 किलो) 25 रुपए महंगा हो गया है। दिल्ली में कीमत 737.50 रुपए हो गई है। पहले 712.50 रुपए थी। सब्सिडी वाले सिलेंडर पर 1.23 रुपए बढ़े हैं। नई कीमतें शनिवार यानी आज 1 जून से लागू हो गई हैं।

सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी का कारण अंतर्राष्ट्रीय पर कच्चा तेल महंगा होने और रुपये में आई कमजोरी के चलते गैस की कीमतों में इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि इससे पहले 1 मई को भी एलपीजी के दामों में बढ़ोत्तरी हुई थी।सब्सिडी वाले रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमत में एक मई को 28 पैसे की बढ़ोतरी की गई। इसके बाद दिल्ली में सब्सिडी युक्त गैस सिलेंडर की कीमत 495.86 रुपये से बढ़कर 496.14 रुपये हो गई थी।

रसोई गैस सिलेंडर में हुए बढ़ोतरी पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले ही दिन देश की जनता को झटका दे दिया। सरकार ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के भाव 25 रुपये बढ़ा दिए और सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 1.23 पैसे बढ़ा दिए। उन्होंने कहा, लगातार चौथे महीने रसोई गैस के दाम बढ़े हैं. सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी को बढ़े हुए रसोई गैस के दाम वापस लेने चाहिए।

ये भी पढ़ें:
सत्ता में दोबारा आते ही मोदी कैबिनेट ने लिए बड़े फैसले, 14.5 करोड़ किसानों को मिलेगा फायदा
भारत में बढ़ा तापमान, 85 साल में पहली बार श्रीगंगानगर में पारा 49.6 पर पहुंचा
अमेरिका की सरकारी बिल्डिंग में गोलीबारी, 12 की मौत, 5 लोग घायल

देश का सबसे गरीब मंत्री प्रताप सांरगी हीरो नहीं अपराधी है, दर्ज हैं सात गंभीर केस, जानिए पूरा इतिहास

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now