राजस्थान में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति, इन राज्यों को किया अलर्ट

0
394

राजस्थान (Rajasthan Weather ) में सितंबर माह में बारिश का दौर जारी है। कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति बन रही है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर से मिली जानकारी के अनुसार आज डूंगरपुर, उदयपुर, सिरोही, जालोर, राजसमंद, पाली और बाड़मेर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

बांसवाड़ा जिले में बाढ़ जैसी भयावह स्थिति बन चुकी है। मौसम वैज्ञानिक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वेल मार्क लो-प्रेशर सिस्टम इस समय दक्षिण राजस्थान और गुजरात के ऊपर एक्टिव है। मानसून की ट्रफ लाइन अभी जैसलमेर, सागर, जमशेदपुर होते हुए बंगाल की खाड़ी तक गुजर रही है। इस सिस्टम के कारण राजस्थान मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 19 सितंबर को बाड़मेर, जालोर और सिरोही में भारी बारिश होने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़ें: संसद विशेष सत्र शुरु, प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं संबोधन, देखें VIDEO

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि दक्षिण राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। लोगों से सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की गई हैष बांसवाड़ा में पानी में घिरे लोगों का रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:  10 महिला सांसदों ने पुराने संसद भवन पर लिखा भावुक नोट, देखें तस्वीरें

दक्षिण पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक दबाव बना हुआ है जिससे बारिश हो रही है। बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जालौर, सांचौर में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now