CM केजरीवाल हो सकते हैं गिरफ्तार!, जेल से चलेगी सरकार…APP का प्लान बी तैयार

केंद्रीय जांच एजेंसियों की AAP के मंत्रियों और नेताओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से रोष फैला हुआ है। इसी सिलसिले में सोमवार दोपहर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने AAP की एक बैठक बुलाई थी।

0
107

Delhi government money laundry case : दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में AAP के विधायकों को मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार होने की आशंका है। ऐसे में पार्टी के सभी विधायकों ने अरविंद केजरीवाल से दिल्ली का मुख्यमंत्री बने रहने का आग्रह किया है। दरअसल, आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को पिछले हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया था।

हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने से मना कर दिया था। उनके अनुसार यह समन ‘राजनीति से प्रेरित’ था। बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसियों की AAP के मंत्रियों और नेताओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से रोष फैला हुआ है। इसी सिलसिले में सोमवार दोपहर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने AAP की एक बैठक बुलाई थी।

ये भी पढ़े : चुनावी सीजन में महंगाई से राहत देने के लिए सरकार ने लॉन्च किया ‘भारत आटा’, जानें कीमत

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बैठक के बाद कहा कि मौजूद सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गिरफ्तारी होने पर भी मुख्यमंत्री बने रहने का आग्रह किया है। क्योंकि दिल्ली की जनता ने सरकार चलाने के लिए उन्हें जनादेश दिया है।’

भारद्वाज ने कहा , ‘मौजूदा सभी (विधायकों) की एकमत से राय थी कि अरविंद केजरीवाल अपने पद बने रहें। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जानते हैं कि केजरीवाल को चुनाव के जरिये सत्ता से बाहर नहीं किया जा सकता है। ऐसा सिर्फ साजिश रचकर ही किया जा सकता है।’

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अधिकारी बैठक करने के लिए जेल में ही जाएंगे और ‘अगर हमें बुलाया जाएगा, तो हमें जाने में खुशी होगी।’

ये भी पढ़े : पांच दिवसीय क्रिकेट उत्सव, भटनेर किंग्स क्लब की पहल, बीपीएल-4 के दूसरे दिन बना रहा रोमांच

उन्होंने कहा कि  ‘हालात ऐसे लग रहे हैं कि हम भी जल्द ही जेल में होंगे। इसलिए यह संभव हो सकता है कि आतिशी को जेल नंबर-2 में रखा जाएगा और मुझे जेल नंबर-1 में और हम जेल के अंदर ही कैबिनेट की बैठकें करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली की जनता के लिए होने वाले कामों को रोका नहीं जाए।’

वहीं इस बारे में बात करते हुए मंत्री आतिशी ने कहा कि अगर केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाता है, तो वे (पार्टी) जेल से ही आधिकारिक कार्य करने की अनुमति मांगने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

ईडी ने हाल में धन शोधन के मामले में दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद के आवास पर भी छापा मारा था। बता दें कि ईडी ने पार्टी सांसद संजय सिंह को हाल ही में कथित आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर घंटों की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़े : प्रत्याशी चौधरी विनोद कुमार ने जनसंपर्क किया

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now