UCG NET दिसंबर एग्जाम सिटी स्लिप लेकर जानें किन-किन डेट्स में होगी परीक्षा

यूजीसी नेट दिसंबर 2023 के लिए लिखित परीक्षा 6 दिसंबर से 22 दिसंबर 2023 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

0
198

UGC Net Exam: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) की ओर से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का एग्जाम 6 दिसंबर से 22 दिसंबर तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाना है। इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अब बड़ी खबर है। इन उम्मीदवारों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से कभी भी एग्जाम सिटी स्लिप जारी हो सकती है।

एग्जाम सिटी स्लिप ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी जहां से अभ्यर्थी मांगी गयी डिटेल्स भरकर परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और उसी के अनुसार एग्जाम की तैयारी कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV.e8: बेहतरीन लुक के साथ महिंद्रा की पहली 7-सीटर इलेक्ट्रिक कार, जानें पूरी डिटेल्स

विषयवार परीक्षा कार्यक्रम
अंग्रेजी और इतिहास के लिए यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा क्रमशः 6 दिसंबर को शिफ्ट 1 और शिफ्ट 2 में आयोजित की जाएगी। कॉमर्स विषय की परीक्षा 7 दिसंबर को शिफ्ट 1 में आयोजित की जाएगी और कंप्यूटर साइंस और एप्लीकेशन की परीक्षा 7 दिसंबर को शिफ्ट 2 में आयोजित की जाएगी।

लोक प्रशासन और दर्शनशास्त्र की परीक्षा 8 दिसंबर को शिफ्ट 2 में आयोजित की जाएगी। पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा 11 दिसंबर को शिफ्ट 1 में होगी और हिंदी की परीक्षा 11 दिसंबर को शिफ्ट 2 में होगी। भूगोल, समाजशास्त्र और जनसंचार परीक्षा 12 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार नीचे विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: UP कॉलेज के छात्र के मुंह पर पेशाब, पुलिस की लापरवाही से फरार आरोपी, अब VIRAL हुआ वीडियो

कब आएगा रिजल्ट
यूजीसी नेट दिसंबर 2023 के लिए लिखित परीक्षा 6 दिसंबर से 22 दिसंबर 2023 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पारी सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगी। परिणाम 10 जनवरी 2024 को घोषित किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए आप एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in या यूजीसी नेट की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in देख सकते हैं।


हमारे साथ व्हाट्सऐप पर जुड़ने के लिए क्लिक करें (We’re now on WhatsApp, Click to join)


ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now