नई Maruti Suzuki Wagon R भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
1035

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी सक्सेसफुल कार Wagon R 2019 लॉन्च कर दी है. ये वैगन आर का थर्ड जनरेशन मॉडल है और इसका लुक एंड फील भी पुरानी वैगन आर से एकदम अलग है। नई वैगन आर पहले से अधिक बड़ी और पावरफुल बताई जा रही है।

नई Wagon R के बेस मॉडल की कीमत 4.19 लाख रुपए (ex-showroom, Delhi) से शुरू होगी और इसके टॉप एंड मॉडल की कीमत 5.69 लाख रुपए (ex-showroom, Delhi) तक जाएगी। तो चलिए आपको बता दें कि नई WagonR की कैसे बुकिंग करनी है और इसमें क्या खास है जिसके कारण आपको ये गाड़ी खरीदनी चाहिए है।

न्यू जेनरेशन Wagon R 3655 mm लंबी और और 1620 mm चौड़ी है। इसका व्हीलबेस 2435 mm है। इस कार में नया फ्लोटिंग रूफ डिजाइन, नया ORVMs और नया LED टेललैम्प दिया गया है। केबिन में यहां नया डैशबोर्ड स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ दिया गया है साथ ही क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यहां स्टीयरिंग में ही म्यूजिक और टेलीफोन के लिए कंट्रोल दिए गए हैं।

कैसे करें बुकिंग
कार की बुकिंग के लिए 11,000 रुपए देने होंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि ग्राहक WagonR की थर्ड जनरेशन के एडिशन की बुकिंग देशभर में फैले उसके अथॉराइज्ड डीलरों के यहां करा सकते हैं। साथ ही कंपनी ने कहा कि ग्राहक कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी करा सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यहां स्टैंडर्ड तौर पर सारे वेरिएंट्स में ड्राइवर साइड एयरबैग, EBD के साथ ABS, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। हालांकि पैसेंजर साइड एयरबैग यहां स्टैंडर्ड तौर पर नहीं दिया गया है।

इंजन में खास
मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यहां  2019 Wagon R में 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये वही यूनिट है जो Ignis, Swift, Dzire और Baleno में मिलता है। ये इंजन 83PS का पावर और 113Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. यहां ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड AMT और स्टैंडर्ड मैनु्अल ट्रांसमिशन मिलेगा। हालांकि इंजन टॉप दो V और Z वेरिएंट में ही आएगा। साथ ही यहां 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर इंजन भी दिया गया है। ये मोटर  68PS का पावर और 90Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। यहां भी स्टैंडर्ड ट्रांसमिशन ही मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:
इंदिरा गांधी की हत्या के बाद प्रियंका गांधी छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई, जानिए उनके व्यक्तित्व से जुड़े बातें
लोकसभा चुनाव 2019: राहुल ने खेला बड़ा दांव, बहन प्रियंका गांधी को दी बड़ी जिम्मेदारी
बच्चों के शौक को पूरा करने लिए बनाया पिता ने ‘क्यूट’ ऑटो, अब हुआ Video वायरल

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं