राशन की दुकान पूरे जिले में सुबह 7 बजे ही खोली जाए- जिला कलक्टर 

0
302
हनुमानगढ़। कोरोना कोर कमेटी की बुधवार को कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने निर्देश दिए कि राशन की दुकान सुबह 7 बजे ही खोली जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि कई जगह से शिकायत आ रही है कि राशन की दुकानें देरी से खोली जा रही है जिससे वहां लोगों की लंबी लाइन लग रही है। लिहाजा जिले भर में राशन की दुकानों को सुबह 7 बजे ही खोला जाए। बैठक में डीएसओ सुनील कुमार घोड़ेला ने बताया कि अभी अप्रैल माह के गेहूं का ही वितरण राशन की दुकानों पर किया जा रहा है। मई माह का वितरण आगामी सप्ताह में शुरू किया जाएगा। सभी डीलर्स को निर्देशित किया गया है कि वे टोकन नंबर जारी कर वितरण करें ताकि दुकानों पर भीड़ ना हो। जिला कलक्टर ने बैठक में निर्देशित किया कि जिले में ग्रामसेवकों की डयूटी केवल विकास अधिकारी और पटवारियों की ड्यूटी तहसीलदार और एसडीएम ही लगाएंगे। दूसरे विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी संबंधित विभाग के उच्चाधिकारी या तहसीलर व एसडीएम लगा सकेंगे।
                              एडीएश्नल एसपी श्री जस्साराम बोस ने पुलिस व्यवस्थाओं को लेकर बताया कि जिले में कुल 29 नाके लगाए गए हैं जिनमें 19 नाके अंतर्राज्यीय और 10 नाके अंतर्जिला लगा रखे हैं। अब तक कुल 476 वाहनों को जप्त किया गया है। कुल 4 केस दर्ज किए गए हैं जिनमें 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें से 8 लोगों को 151 में और 4 लोगों को धारा 188 में गिरफ्तार किया गया है। श्री बोस ने बताया कि जिले में विदेश से कुल 295 आए हैं। जिसमें से फरवरी में 185 और मार्च में 110 लोग आए हैं।
                              सीएमएचओ ने बताया कि बाजार में मास्क, सैनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिले में होम आईसोलेशन, क्वारेंटाइन सेंटर्स की जानकारी भी दी गई। पीएमओ ने बताया कि जिला अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड समेत अन्य व्यवस्थाएं चाक चौबंद है। बैठक में जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के अलावा बैठक में जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के अलावा एडीएम अशोक असीजा, सीईओ जिला परिषद श्री परशुराम धानका, एडीश्नल एसपी जस्साराम बोस, पीएमओ डॉ एमपी शर्मा, सीएमएचओ डॉ अरूण चमड़िया,डीएसओ सुनील कुमार घोड़ेला, नगर परिषद कमीश्नर शैलेन्द्र गोदारा, सीडीईओ तेजा सिंह गदराना एसीएमएचओ डॉ पवन छींपा,  परलेश समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now