मतपत्रों पर BJP के ठप्पे लगाता पाया गया ये शख्स, तेजी से वीडियो वायरल

0
367

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर को आने है। इस दौरान कई नेताओं की किस्मत दांव पर लगी है। अभी वोटों की गिनती भी शुरू नहीं हुई कि सोशल मीडिया पर कई जगहों के फर्जीवाड़े की खबर बड़ी तेजी से वायरल होनी लगी। 

उनमें से एक खबर है विधानसभा क्षेत्र हनुमानगढ़ टाउन की जहां धानमंडी स्थित एक दुकान के अंदर चल रही मतपत्रों की गडबड़ी का वीडियो सामने आया है। व्हाट्सऐप पर तेजी से वायरल होते इस वीडियो को बनाने वाले शख्स ने आरोप लगाया है कि धानमंडी की दुकान संख्या 50 में एक दर्जन से ज्यादा बैलट पेपर्स मिले हैं। आरोप है कि कांग्रेस के मतपत्रों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था।

वीडियो में शख्स मुख्य आरोपी राकेश मेहन्दीरत्ता का नाम लेते हुए सुनाई दे रहा है वहीं इस वीडियो के वायरल होते ही हनुमानगढ़ के जिला निवार्चन अधिकारी ने कार्यवाही करते हुए तत्काल प्रभाव से आरोपी राकेश को निलम्बित कर दिया है। 


राकेश मेहन्दीरत्ता पर आरोप है कि वह मतपत्रों पर भाजपा के ठप्पे लगाता हुआ पाया है। फिलहाल राकेश फरार है और कांग्रेस समर्थक दुबारा चुनाव करने की मांग कर रहे हैं। फिलहाल प्रशासन मौके पर मौजूद है और धानमंडी की दुकान नम्बर 50 को सील कर दिया है। 

आपको बता दें अभी हाल ही में काग्रेंस ने वेबकास्टिंग में जियो की जगह बीएसएनएल नेटवर्क का इस्तेमाल करने की मांग की थी। साथ ही इस बात पर भी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी कि वेबकास्टिंग के काम का ठेका गुजरात की कंपनी संघवी इन्फोटेक को क्यों दिया गया।


कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल निर्वाचन सदन पहुंचा और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) मध्यप्रदेश को आपत्ति दर्ज कराई। फिर देर रात वेबकास्टिंग न कराने का निर्णय लिया। ताकि मतगणना में पार्दर्शिता बनी रहे। 

आपको बता दें,  इस बार चुनाव आयोग ने एक आदेश निकाला है। जिसमें साफ कहा गया है कि हर राउंड के बाद रिटर्निंग ऑफिसर जब तक उस राउंड का सर्टिफिकेट जारी नहीं करेंगे तब तक अगला राउंड शुरू नहीं हो सकेगा।

इस वजह से नतीजे आने में देर होगी। यह प्रक्रिया पांचों राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में लागू होगी। यही नहीं, आगे वाले चुनावों की मतगणना में भी अब इस तरह ही होगी। चुनाव आयोग का कहना है कि इस फॉर्मूला को प्रक्रिया में लाना जरूरी है। इसलिए इस मतगणना से इसकी शुरूआत की जा रही है। 


रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं