स्केटिंग फर्श में जमाई 5000 मछलियां, आलोचना के बाद मांगी माफी

0
268

टोक्यो: जापान अपने यूनिकनेस के चक्कर में इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचना का शिकार हो रहा है। अपने ग्राहकों को आकर्षित करने की खातिर सजावट के नाम पर 5,000 मरी हुई मछलियों को बर्फ के नीचे जमा देने वाले जापानी स्केटिंग रिंक को कड़ी आलोचनाओं के बाद बंद होने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

दरअसल, स्पेस वर्ल्ड ने बर्फ की फर्श वाला एक विशाल स्केटिंग रिंक तैयार किया और इसमें करीब 5000 मरी मछलियों को फर्श पर लगा दिया। फर्श पर जमी मछलियों की तस्वीर सामने आने के बाद सोशल मीडिया में स्पेस वर्ल्ड की लोगों ने जमकर आलोचना शुरू कर दी।

लोगों के दबाव के चलते स्पेस वर्ल्ड को रविवार को अपरा थीम पार्क बंद करने पर मजबूर होना पड़ा। हालांकि मामला ज्यादा बिगड़ता इससे पहले स्पेस वर्ल्ड ने अपने कृत्य पर माफी मांग ली है। सर्दियों में आने वाले सैलानियों को लुभाने के लिए मछलियों को फर्श में दबा दिया और फिर इसका नाम दिया फ्रीजिंग पोर्ट।

मछलियों के साथ क्रूरता करने का आरोपी थीम पार्क कंपनी ने मछलियों वाली बर्फीली फर्श की फोटो के साथ विज्ञापन दिया। इस विज्ञापन में दावा किया गया कि ‘दुनिया का पहला’ थीम पार्क। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए जारदार विरोध शुरू किया। एक शख्स ने लिखा है, ‘मैं बुरी तरह से आहत हूं, मेरा दम घुट रहा है।

इसके सोशल मीडिया पर हुई लोगों की प्रतिक्रिया की खबरें जब टीवी चैनलों पर चली तब स्पेस वर्ल्ड के मैनेजर हैरान रह गए। उन्होंने इस बिना देर किए लोगों से माफी मांगी ली।