पहले राधे मां की तस्वीर वायरल, अब पुलिस वालों के साथ लगाए ठुमके, VIDEO

0
626

नई दिल्ली: आस्था-श्रद्धा जैसे नामों में विश्वास नहीं बल्कि धंधा नजर आता है, पिछले दिनों राम रहीम केस में जो हुआ वो सबके सामने है। इससे पहले भी कई बाबा जेल जा चुके हैं। अब एक और विवादास्पद धर्मगुरु राधे मां चर्चा में आ गई है और इसी के साथ खाकी वर्दी भी।

दरअसल, पूरा मामला दिल्ली के विवेक विहार थाने का है जहां SHO की कुर्सी पर अधिकारी ने बल्कि राधे मां बैठी नजर आई और खाकी वर्दी उनके सामने हाथ जोड़े। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर पर अगर गौर फरमाएं तो आपको नजर आएगा कि SHO अपने थाने में नहीं बल्कि किसी मंदिर में खड़े है। जी हां गले में लाल चुन्नी और सामने बैठी राधे मां। खबरों के अनुसार, विवेक विहार थाने की ये तस्वीर नवरात्रि के दौरान महा अष्टमी की है।

खैर!ये मामला तो अभी सुर्खियों में था ही लेकिन अब एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस वीडियो को ANI न्यूज एंजेसी द्वारा ट्विटर पर डाला गया है। एक मिनट 31 सेकेंड की क्लिप में राधे मां पुलिस वालों के बीच हैं, जो गाना गा रहे थे। पुलिस वालों के साथ वह भी ‘ये मेरा हिंदुस्तान है’ गाना गुनगुनाती हैं।

ये भी पढ़ें:  बेटी बनाकर बेइज्जत करता था राम रहीम, इसलिए लिया सामने आने फैसला

यही नहीं, साथ ही साथ वह उस पर झूमतीं भी हैं। बाद में जब गाना खत्म होता है, तो वह कहती हैं कि सारे देशवासियों को प्रेम से रहना चाहिए। जय श्री राम का नारा भी लगाती हैं। राधे मां पर दहेज उत्पीड़न, यौन उत्पीड़न और धमकाने के आरोप लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की गई थी। अब राधे मां को इस तरह से श्रद्धा-आस्था का प्रतीक मानना कहां तक ठीक है। सवाल उठता है कि क्या कुर्सी और पद की कोई मर्यादा नहीं है। जो कानून  के रखवाले है वही अपनी जिम्मेदारी भूल रहे है। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने इस मसले पर जांच बिठाई है।

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों अच्छे लड़के प्यार में खाते हैं धोखा

कौन है राधे मां
राधे मां का जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के एक सिख परिवार में हुआ था। इनकी शादी पंजाब के ही रहने वाले व्यापारी सरदार मोहन सिंह से हुई है। शादी के बाद एक महंत से राधे मां की मुलाकात हुई, जिसके बाद से ही उसने आध्यात्मिक जीवन अपनाया।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 11: मारपीट के लेवल तक पहुंचा ‘अंगूरी भाबी’ और विकास गुप्ता का झगड़ा, देखिए तस्वीरें

कुछ समय बाद वह मुंबई आ गई और राधे मां के नाम से मशहूर हो गई। राधे मां के खिलाफ मुंबई, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात में अलग-अलग केस दर्ज हो चुके हैं। दहेज मामले में मुंबई पुलिस उनसे पूछताछ भी कर चुकी है। हालांकि, तमाम आरोपों को राधे मां ने गलत बताया है।

अपनी रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए Panchdoot के Homepage पर विजिट करें।

ये भी पढ़ें: 

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now