कब पकड़ा जाएगा झारखंड का हैवान, 100 ऊठक-बैठक से नाराज रेपिस्ट ने उठाया घिनौना कदम

0
367

रांची: इंसानियत को फिर शर्मनाक करने वाली घटना सामने आयी है। मामला इस बार भी नाबालिक से गैंगरेप से जुड़ा हुआ है। बस स्थान झारखंड के चतरा जिले से है। जहां पांच लोगों ने नाबालिक लड़की से गैंगरेप के बाद उसे जिंदा जला दिला। इस मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

हैरानी की बात यह है कि आरोपियों ने इस वारदात को इसलिए अंजाम दिया, क्योंकि पंचायत ने गैंगरेप के बाद उन्हें 100 ऊठक-बैठक करने और जुर्माना भरने की सजा थी। इससे वे भड़क उठे और पीड़िता के घरवालों के साथ मारपीट की और फिर नाबालिग को जिंदा जला डाला।

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले को गांव की पंचायत ने स्थानीय स्तर पर सुलझाने की कोशिश भी की और आरोपियों को दोषी बताते हुए उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। उन्होंने आरोपियों को 100 ऊठक-बैठक करने के लिए भी कहा। इस पर आरोपियों का पंचायत और लड़की के घरवालों से झगड़ा हो गया और उन्होंने लड़की के घरवालों को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने पीड़िता के घर जाकर उसे जिंदा जला दिया।

पीड़िता की मां ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने उन्हें भी पीटा और उनका हाथ तोड़ दिया। उसके बाद से वे फरार हैं। पुलिस नाकाबंदी कर उन्हें तलाशने की कोशिश कर रही है। जिले में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। जिला कलेक्टर जीतेंद्र सिंह ने बताया है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया हैै अभी चार फरार है।

कैसे दिया घटना को अंजाम-
यह घटना चतरा जिले के राजा तेंदुआ गांव की है। पीड़िता एक रिश्तेदार की शादी में हिस्सा लेने आई थी। यहां 5 लोगों ने जंगल ले जाकर पीड़िता से सामूहिक बलात्कार किया। जिसके बाद पंचायत द्वारा सजा सुनाने से नाराज आरोपियों ने पीडिता के घर जाकर उसे जिंदा जला दिया जिसके बाद मौके पर मौत हो गई।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now