बेटी बचाओ, बेटी अपनाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत शूज वितरण किए

0
151

हनुमानगढ़। बेटी बचाओ, बेटी अपनाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत शनिवार को शूज वितरण के आठवें चरण में सिगलीगर मोहल्ले में स्थित सरकारी स्कूल में स्कूल की सभी बेटियों बेटियों व समस्त बच्चों को मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति गणेशराज बंसल ने शूज वितरित किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपसभापति अनिल खिचड़ द्वारा की गई। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि वार्ड 34 पार्षद विजेंद्र साईं , वार्ड 35 पार्षद भंवरलाल व वार्ड 39 से हाजी मुख्तयार थे। नगर परिषद सभापति गणेश राज बंसल ने कहा राष्ट्र भक्त राजेश दादरी जैसे समाजसेवी से समाज को प्रेरणा मिलती है। बंसल ने शूज बैंक में 51000 रु देते हुए की कहा कि राजेश दादरी पिछले 25 वर्षों से निस्वार्थ भाव से राष्ट्र व समाज की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले राजेश दादरी की टीम को तिरंगा मुहिम के तहत नगर परिषद में उनके द्वारा स्थान दिया गया था, जिसमें राजेश दादरी के टीम रोजाना सुबह नगर परिषद में तिरंगा फहराने आती थी। आज भी 1125 वा ध्वजारोहण किया गया। उन्होंने बताया कि राजेश दादरी की प्रत्येक मुहिम के साथ हमेशा वे यथासंभव सहयोग करते हैं और आगे भी करते रहेंगे बेटियों को शूज पहनाते हुए। आज मुझे बड़ा ही गर्व महसूस हो रहा है शूज बैंक मुहिम वास्तव में एक सार्थक मुहिम है इसके लिए पूरी टीम का तहे दिल से आभार है।

उपसभापति अनिल खीचड़ ने  51 शूज बैंक में देते हुए कहा कि मुझे भी पिछले कुछ वर्षों में राजेश दादरी द्वारा चलाई जा रही मुहिम में शामिल होने का सौभाग्य मिला उन्होंने विशेष रूप से बेटी बचाओ, बेटी अपनाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम जिसमें 200 बेटियों को गोद लिया गया है कि सराहना करते हुए कहा कि वास्तव में यह मुहिम जमीनी स्तर पर चलाई जा रही है। उसके लिए उनको साधुवाद मैं पूरी टीम को आश्वस्त करता हूं कि जब भी मेरी जरूरत होगी मैं राजेश दादरी की पूरी टीम उन्हें अपने आसपास पाएगी। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि वार्ड पार्षद विजेंद्र साईं व पार्षद भंवरलाल ने बताया कि शूज बैंक मुहिम में बेटियों के पैरों में शूज पहनाने का सौभाग्य राजेश दादरी के जुनून और जज्बे की वजह से ही उन्हें मिला है उसके लिए उनका कोटि-कोटि आभार ईश्वर से प्रार्थना राष्ट्रभक्त समाजसेवी राजेश दादरी इसी तरह समाज सेवा में अग्रिम भूमिका निभाते रहे। स्कूल प्रधानाचार्य अनीता शर्मा ने राजेश दादरी जी की सेवा भावना की सराहना करते हुए कहा कि यह सिर्फ स्कूल की बेटियों के शूज के नंबर निकालने आए थे परंतु मैंने कहा कि कि हमारे स्कूल में सारे बच्चे ही जरूरतमंद परिवार से है.

अतः आप सभी बच्चों को शूज वितरित करें तो उन्होंने तुरंत ही उसी समय सभी बच्चों के नंबर निकालें और कहा कि क्यों नहीं मैम निश्चित रूप से हमारी मुहिम ही यह है कि कोई जरूरतमंद बिना शूज के ना रहे वास्तव में ही ये पूरी इमानदारी से अंतिम पंक्ति में बैठी बेटी व जरूरतमंद बच्चों को सहायता पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं इसके लिए इनको पवन ओझा व पूरी टीम का धन्यवाद शूज वितरण के इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य अनीता पारीक , पवन ओझा, पार्षद वार्ड नंबर 39 हाजी मुख्तियार, अध्यापक पूर्णाराम, अध्यापिका सीमा सोनी, मनजीत कौर सुमिता शिबू परमजीत कौर जोगा सिंह किरण फुला मीणा विल कॉल वीरपाल कौर व विद्या देवी व अन्य उपस्थित थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now