बिना पानी ठंडी हवा देता है ये कूलर, 2000 से भी कम कीमत में मिल रहा है यहां

0
1901

नई दिल्ली: समर सीजन की अभी शुरूआत ही हुई है कि तापमान ने अपना असर दिखाना शुरू भी कर दिया। बीते दिनों खबर थी कि राजस्थान में मार्च महीने के अंदर 40 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। खैर, आपको आज हम गर्मी से कैसे छुटकारा दिलाया जाए ये बताते हैं।

इन दिनों बाजार में एक कूलर काफी चर्चा में है। दरअसल, इस कूलर की खासियत ये है कि ये बिना पानी के आपके घर को ठंडा रखेगा और इसकी कीमत केवल 1,899 रूपये ही है। BMS कंपनी का है। हालांकि, इस तरह के कूलर की मैक्सिमम प्राइस 5 हजार तक होती है। ये फैन पोर्टेबल और टावर के आकार के होते हैं। यानी इन्हें घर में छोटी सी जगह पर रखा जा सकता है। वहीं, ये 20 फीट तक हवा फेंक सकते हैं।

इन कूलर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये बिना पानी ही ठंडी हवा देते हैं। यानी इनमें पानी डालने की कोई जगह नहीं दी गई है। हालांकि, तापमान बढ़ेगा तब इसकी हवा में आने वाली ठंडक में कमी हो सकती है। वैसे, इस तरह के कूलर को लेकर इलेक्ट्रॉनिक एक्सपर्ट का कहना है कि इस तरह कूलर घर के सीलिंग फैन से ज्यादा बेहतर होते हैं। पानी से चलने वाले कूलर में ब्लेड होते हैं, जबकि इस कूलर में ब्लोअर लगाया गया है।

ब्लोअर में 70 वाट की हाई स्पीड मोटर होती है, जिसकी स्पीड नॉर्मल फैन से ज्यादा होती है। इनके साइज पोर्टबेल हैं जिसके चलते ये ठंडी हवा देते हैं। तो क्या इस समर आप अपने घर पर ला रहे हैं ये शानदार कूलर। आपको बता दें ये कूलर आपको फ्लिपकार्ट और अमेजन पर भी मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now