ISRO में निकली 80 पदों पर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई

0
409

नई दिल्ली: केंद्रीयकृत भर्ती बोर्ड (ICRB) ने साइंटिस्ट, इंजीनियर ’एससी’ पदों की भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं। उम्मीदवारों की उम्र 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए कुल 80 पद रिक्त हैं। आवेदन की पूरी प्रकिया ऑनलाइन रखी गई है। अगर आप इस नौकरी के इच्छुक हैं तो 5 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

पद संख्या-

80

योग्यता-

इंजीनियरिंग डिग्री या फिर इसके समकक्ष डिग्री है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लिखित परीक्षा-

ISRO ने इस आवेदन के लिए 24 दिसंबर को अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है। परीक्षा में कुल 80 सवाल पूछे जाएंगे और यह ऑब्‍जेक्टिव टाइप होंगे। जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में 60 फीसदी से अधिक अंक हासिल कर पाने में सफल हो पाएंगे उन्‍हें ही इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवश्यक सूचना-

इसरो ने अपने नोटिस में लिखा है कि वो आवेदक, जो पहले से ही सरकारी नौकरी में हैं, उन्‍हें 12 अक्टूबर 2017 से पहले प्रशासनिक अधिकारी आईसीआरबी को नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट भेजना होगा। सभी महिला उम्‍मीदवारों/एससी/एसटी/पूर्व सर्विस अधिकरी और दिव्‍यांग उम्‍मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी। वहीं अन्‍य उम्‍मीदवरों के लिए 100 रुपए फॉर्म फीस रखी गई है।

अधिक जानकारी के लिए यहां किल्क करें- http://www.isro.gov.in/careers

अपनी रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए Panchdoot के Homepage पर विजिट करें।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now