किस्मत की खरीफ फसलों में चले रहा है किस्मत का रोटोवेटर, उड़द व मूंग की फसलों में पैदावार शून्य

0
277

संवाददाता भीलवाड़ा। रायला थाना क्षेत्र के तथा आसीन्द हुरड़ा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में इन दिनों ईरांस , सोडार , कालियास , गांगलास ,गड़वालो का खेड़ा , सरेरी , बोर खेड़ा , रामपुरिया , धुवालिया , पालड़ी , ईनाणी खेड़ा , बांगा का खेड़ा सहित कई गांवों के किसानों के द्वारा फसलों के पीलिया रोग के बाद किस्मत की फसलों में कोई पैदावार नही होने के कारण फसलों को नष्ट कर रहे है किसान । खड़ी फसलों में किसान ट्रेक्टर चला कर नष्ट कर रहे ताकि नई उम्मीदों की बारिश हो तो चना की बुहाई की जा सके ।
इसी दौरान क्षेत्र के किसान देवकरण ने अपने 15 बिगा जमीन में उड़द की फसल बोई थी जिसमे पैदावर की उम्मीद थी जो पीलिया रोग होने से हजारो रुपये के दवा छिड़कने के बाउजूद एक फली नही दिखी तो परेशान किसान ने फिर अपनी उम्मीद की फसल की तैयारी तथा बारिश के पूर्व अनुमान से फसलों को नष्ट करने के लिए खड़ी किस्मत की खरीफ फसल में ट्रेक्टर दौड़ाने लग है । क्षेत्र में उड़द व मूंग के बाद मक्का की फसलो में भी लेटो के प्रकोप से खराब रही है।  वही क्षेत्र के आसीन्द हुरड़ा विधानसभा क्षेत्र के किसानों के खराबा का आंकलन नही हुआ है ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now