Loc पर भारत का मुंहतोड़ जवाब, पढ़िए बौखलाया PAK क्या करने में जुटा

0
329

नई दिल्ली: भारत सेना की तरफ से किए गए सर्जिकल ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान अलग-थलग पड़ा नजर आ रहा है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर भारत के 30 बड़े शहरों को निशाना बनाया जा सकता है। अगर आपको याद हो तो पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान अपनी सुरक्षा करने में सक्षम है। और हमले के बाद लगातार नवाज ने कई बैठक भी बुलाई। बता दें बुधवार देर रात पीओके में इंडियन आर्मी की ओर से किए गए सर्जिकल ऑपरेशन में 50 से अधिक आतंकी मारे गए थे। सैटेलाइट के जरिए मिली तस्वीरों से इसका खुलासा हुआ है।

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान-

पीओके में इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने सीमा पर अपने सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी है। पाकिस्तानी सेना की 5 बटालियन एलओसी की तरफ मूव कर रही हैं। ये पाकिस्तानी सेना की रिजर्व बटलियन हैं। पाकिस्तानी सेना ने अपने जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। नेवी और एयरफोर्स का अभ्यास जारी है। तटीय इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

 हाई अलर्ट के साथ दिल्ली में बैठक जारी-

पीएम मोदी ने LoC पर मौजूदा स्थिति को रिव्यू करने के लिए कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (सीसीएस) की मीटिंग बुलाई। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रेजेंटेशन दिया और सर्जिकल स्ट्राइक और उससे उत्पन्न हालात से निपटने की तैयारियों की जानकारी दी। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक और पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शुक्रवार को मीटिंग कर रहे हैं। राजनाथ सिंह के साथ होने वाली मीटिंग में आईबी और रॉ चीफ के साथ-साथ एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद रहेंगे।

इन देशों ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन

अफगानिस्तान ने शुक्रवार को भारत द्वारा सीमापार सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन करते हुए कहा है कि ‘यह कड़ी कार्रवाई का वक्त है।’वहीं श्रीलंका ने भी पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन का बहिष्कार किया है। श्रीलंका का कहना है कि पाकिस्तान में मौजूद हालात अनुकूल नहीं हैं। आपको बता दें इससे पहले बंग्लादेश अमेरिका सहित कई पड़ोसी देशों ने पाक में होने वाले सार्क सम्मेलन में ना जाने का फैसला लिया साथ ही भारत का समर्थन भी किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now