राजस्थान पुलिस में सर्वोच्च रैंक सुमनलता का किया अभिनंदन 

0
83
हनुमानगढ़। जिला मुख्यालय पर स्थिति प्रतियोगी परीक्षाओं के संस्थान चाणक्य क्लासेज में आज राजस्थान पुलिस परीक्षा 2019-20 की श्रीगंगानगर से प्रथम रैंक के साथ चयनित चाणक्य क्लासेज की विद्यार्थी सुमनलता का संस्थान में विद्यार्थियों व स्टाफ द्वारा ढोल-नगाड़ों के साथ अभिनंदन व स्वागत कार्यक्रम किया गया। जिसके मुख्य अतिथि राज्य कर अधिकारी श्री रविशंकर दाधीच थे व कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान व्यवस्थापक कोमल राज तिवाड़ी ने की। संस्थान निदेशक राज तिवाड़ी ने बताया कि सुमन की सफलता अपने आप में एक लम्बे संघर्ष की कहानी है। जिसके लिए सुमनलता के ढोल-नगाड़ों के साथ अभिनंदन का मुख्य उद्देश्य सभी विद्यार्थियों को अभिप्रेरित करना है। प्रथम रैंक प्राप्त सुमनलता ने अपने संघर्ष व सफलता की दास्ता को सब विद्यार्थियों के साथ साझा किया व बताया कि यदि व्यक्ति सफलता के लिए मन में ठान ले तो किसी भी प्रकार की परिस्थितियाँ उसकी सफलता को रोक नहीं सकती।
सुमनलता ने बताया कि छोटी उम्र में ही शादी हुई परन्तु फिर भी मैने अपनी पढ़ाई जारी रखी व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी साथ-साथ की। इसी दौरान 2017-18 में चाणक्य क्लासेज में श्री राज तिवाड़ी से मिली जिनके मार्गदर्शन व अभिप्रेरणा के परिणामस्वरूप आज मैं सफल हूँ। श्री रविशंकर दाधीच ने भी सुमनलता की सफलता को विशेष बताया व कहा कि सभी विद्यार्थियों को इनसे बड़ी प्रेरणा कही नहीं मिल सकती। चाणक्य क्लासेज के सह निदेशक शिव पारीक, प्रदीप तिवाड़ी, सोहन भाम्भू व संस्थान के अध्यापकों कपिल सोनी, हरजीत गोयल, विनोद कश्यप, लवदीप सिंह, जगदीश परिहार, विनोद सांखला, महिपाल गोदारा, रवि भाम्भू ने सुमनलता को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संस्थान के समस्त स्टाफ सदस्य गंगा सिंह, संगीता चौहान, कर्मपाल, प्रवीण, मनोज खोथ आदि ने भाग लिया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now