सिनेमा की इन सिंगल मदर्स को सलाम, देखें शानदार तस्वीरें

 इसके अलावा हम उन माओं को भी सलाम करते हैं जो न ही स्टार्स है और न ही जाना-माना चेहरा बल्कि हम सबकी आम जिंदगी में कई ऐसी माओं को हम जानते हैं जो माता के साथ पिता और कई अन्य भूमिका अकेले ही निभा रही हैं।

0
1305

मुम्बई: मां भगवान का बनाया सबसे प्यारा और बहुमूल्य तोहफा है। बच्चा जब पैदा होकर बोलना सीखता है तो उसके मुंह से पहला शब्द मां ही निकलता है। एक मां ही तो है जो बच्चे की हर चीख-पुकार पर दौड़ी चली आती है और उसे हर सुख देने के लिए सारे दुख खुद हंसते-हंसते झेलती है। टीवी इंडस्ट्री में भी कई ऐसी मांएं हैं, जो सिंगल मदर हैं चलिए जानते हैं ऐसी माओं के बारें में।

इसके अलावा हम उन माओं को भी सलाम करते हैं जो न ही स्टार्स है और न ही जाना-माना चेहरा बल्कि हम सबकी आम जिंदगी में कई ऐसी माओं को हम जानते हैं जो माता के साथ पिता और कई अन्य भूमिका अकेले ही निभा रही हैं। उन सभी माओं को दिल से दुआ और सलाम..।


पॉप्युलर टीवी ऐक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया की शादी मात्र 16 साल की उम्र में हुई थी और 17 साल की उम्र में उन्होंने दो जुड़वां बेटों को जन्म दिया। शादी के डेढ़ साल बाद ही उर्वशी ढोलकिया अपने पति से अलग हो गईं और तबसे उन्होंने दोनों बच्चों की जिम्मेदारी अकेले ही संभाली। उर्वशी दोनों बेटों को अपना सपॉर्ट सिस्टम मानती हैं।

टीवी इंडस्ट्री में भी कई ऐसी मांएं हैं, जो सिंगल मदर हैं और पूरे दमखम के साथ अकेले ही बच्चों की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। ऑनस्क्रीन भले उनकी लाइफ अच्छी रही हो, लेकिन रियल लाइफ में उन्होंने काफी दुख झेले। जिसमें एक नाम श्वेता तिवारी का भी है। जिन्होंने 19 साल की उम्र में बेटी पलक तिवारी को जन्म दिया था। हालांकि श्वेता की दूसरी शादी से एक बेटा भी है लेकिन उनकी ये शादी सफल नहीं हो सकी।

हाल ही में बिग बॉस 13 में नजर आईं ऐक्ट्रेस दलजीत कोस्टार शालीन भनोट से 2009 में शादी की थी। दोनों की मुलाकात टीवी शो कुलवधू के सेट पर हुई थी। लेकिन साल 2015 में दलजीत ने शालीन भनोट पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाकर तलाक ले लिया। शालीन से उनका एक बेटा है जेडन।

ऐक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने 2013 में आए शो एक नई पहचान से टीवी की दुनिया में कदम रखा। उनका टीवी और फिल्म करियर खूब सक्सेसफुल रहा लेकिन पर्सनल लाइफ असफल ही रही। साल 1988 में उन्होंने अशोक ठाकेरिया से शादी की लेकिन 1997 में तलाक हो गया। पूनम ढिल्लों का एक बेटा अनमोल और बेटी पलोमा हैं। जिनकी जिम्मेदारी वह खुद उठा रही हैं।

पूजा बेदी भी एक सिंगल मदर हैं। उन्होंने 1990 में फरहान इब्राहिम फर्नीचरवाला से शादी की। अलाया पूजा बेदी और फरहान इब्राहिम की ही बेटी हैं। एक बेटा भी है उमर फर्नीचरवाला। लेकिन 2003 में पति से तलाक लेने के बाद वह सिंगल मदर बनकर बच्चों की परवरिश कर रही हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now