गार्ड के सिर पर पिस्तौल रखी और चर्च में घुसकर यीशू का सिर ले गए, पढ़ें क्या है पूरा मामला

ब ईसाई धर्म के लोगों ने बुधवार सुबह पट्‌टी-खेमकरण राज्य मार्ग को बंद कर दिया है। धरने पर बैठे ईसाई इंसाफ और आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची है और लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

0
291

अमृतसर: पंजाब के तरनतारन शहर से सांप्रदायिक मामला सामने आया है। खबर है कि तीन दिन पहले जंडियाला के पास गांव में ईसाइयों व निहंगों के बीच झड़प हुई थी। इसके बाद मंगलवार रात 12.30 बजे चार आरोपियों ने एक चर्च (Jesus Punjab Church) को अपना निशाना बनाते हुए वहां जमकर तोड़फोड़ की है।

CCTV में दो आरोपी दिखाई दिए, जिन्होंने चर्च के बाहर लगी भगवान यीशू और मां मरियम की मूर्ति का सिर तोड़ दिया। पादरी की कार में भी आग लगा दी। अब पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। जो 4 लोग चर्च में दाखिल हुए थे उन्होंने गार्ड के सिर पर पिस्तौल रख उसकी बाजू को बांध दिया। चर्च में बनी पहली मंजिल पर माता मरियम और भगवान यीशू की मूर्ति को तोड़ डाला। यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई। आरोपियों ने मूर्ति का सिर अलग किया और उसे उठा कर साथ ले गए। जाते समय आरोपी चर्च के अंदर खड़ी कार को भी आग लगा गए।

ये भी जरुर पढ़ें: वन नेशन वन चार्जर क्यों है जरूरी ? जानें क्या है ये पॉलिसी और कब लागू होगी

विरोध प्रदर्शन तेज-
दूसरी तरफ मंगलवार को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी बयान जारी करके पंजाब सरकार को निहंगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का विरोध किया था। उनका कहना था कि ईसाई पादरी पाखंड करके हिंदू व सिखों को बहका रहे हैं और धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं। कई बार निहंगों ने इसकी शिकायत की, लेकिन सरकार ने उनकी नहीं सुनी। इसके बाद विवाद और भड़क गया था।

ये भी जरुर पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर बन रहा दुर्लभ योग, इस मुहूर्त में करें स्थापना

गौरतलब है कि रविवार को जंडियाला गुरु के गांव डडुआना में चल रहे ईसाई कार्यक्रम को निहंग सिखों ने रुकवा दिया था। निहंगों ने वहां तोड़फोड़ भी की थी। पुलिस ने इस घटना के बाद 150 निहंग सिखों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अब ईसाई धर्म के लोगों ने बुधवार सुबह पट्‌टी-खेमकरण राज्य मार्ग को बंद कर दिया है। धरने पर बैठे ईसाई इंसाफ और आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची है और लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now